डीके शिवकुमार के चॉपर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाज टकराने से कॉकपिट का शीशा टूटा

बेंगलुरु,

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के चॉपर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. दरअसल उनके चॉपर के कॉकपिट से एक चिड़िया टकरा गई, जिसकी वजह से विंड शील्ड टूट गई और चॉपर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के चॉपर की बेंगलुरु के HAL एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. दरअसल चॉपर ने आज दोपहर 12 बजे उड़ान भरी थी और यह कोलार के पास मुलबागिलु की ओर जा रहा था. जब चॉपर HAL से 40 किलोमीटर दूर होसकोटे के पास हवा में था, उसी दौरान चॉपर के कॉकपिट से ईगल टकरा गया, जिसमें चॉपर का शीशा टूट गया और उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी
बता दें कि कर्नाटक चुनाव के लिए मंगलवार को कांग्रेस का घोषणा पत्र भी जारी किया गया था. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व सीएम सिद्धारमैया और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार की मौजूदगी में जारी हुए घोषणा पत्र को लेकर बीजेपी, कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. दरअसल कांग्रेस ने पीएफआई की तर्ज पर ही बजरंग दल पर बैन लगाने का वादा किया है, जिसका हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं.

महिलाओं, शिक्षा, परिवहन को लेकर घोषणाएं
इसके अलावा कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम में सभी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा दी जाएगी. न्यू एजुकेशन पॉलिसी को रद्द कर राज्य शिक्षा नीति को लागू किया जाएगा. इसके अलावा 63 सीमावर्ती तालुकों में कन्नड़ भाषा और संस्कृति का विकास किया जाएगा. सभी समुदायों की आशाओं और आकांक्षाओं को समायोजित करने के लिए आरक्षण की अधिकतम सीमा 50% से बढ़ाकर 75% किया जाएगा.

About bheldn

Check Also

असम की जेल में कैद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, जानें पंजाब की किस सीट से भरेगा पर्चा

चंडीगढ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल …