उफ्फ, इतनी कंजूसी! शमी ने तो हद ही पार कर दी, चार विकेट लेकर दिल्ली को कर दिया बेदम

अहमदाबाद

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 44वें मैच में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गरदा उड़ा दिया। गुजरात के खिलाफ शमी अपनी घातक गेंदबाजी से दिल्ली के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे। शमी ने पारी के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर फिल साल्ट को आउट कर सनसनी मचा दी। इसी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी संभलने की कोशिश में ही थी कि राशिद खान ने कप्तान डेविड वॉर्नर को रन आउट कर दिया।

हालांकि शमी का कहर आना तो अभी बाकी था। फिल साल्ट को आउट करने के बाद वॉर्नर का अगला शिकार बने राइली रूसो। राइली रूसो ने 6 गेंद में सिर्फ 8 बनाकर पवेलियन का रुख कर लिया। इसके बाद बारी थी मनीष पांडे की। शमी ने मनीष पांडे को भी सिर्फ एक रन के स्कोर पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट करा दिया। हालांकि प्रियम गर्ग एक छोर पर जरूर अपने पैर जमाने की कोशिश थे लेकिन उन्हें भी शमी ने 10 रन के स्कोर पर आउट दिया।

पावर प्ले में गुजरात ने झटक लिए पांच विकेट
बल्लेबाजी में दिल्ली कैपिटल्स की हालत इतनी खराब रही कि पावर प्ले में ही गुजरात टाइटंस ने की टीम ने पांच विकेट झटक लिए। इस दौरान चार विकेट सिर्फ शमी के नाम थे। शमी ने गुजरात के लिए कुल चार ओवरों का स्पेल सिर्फ 11 रन खर्च किए थे। शमी के अलावा गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने भी दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा राशिद खान ने भी चार में 28 रन देकर एक विकेट झटके।

अमन खान ने बचाई दिल्ली की लाज
लगातार गिरते विकेट के बीच दिल्ली कैपिटल्स के लिए अमन खान ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। अमन ने 44 गेंद में 51 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और इतने ही चौके भी लगाए। अमन खान की इस पारी के बदौलत ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुजरात के सामने निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 130 रन बनाने में सफल रही। अमन के अलावा दिल्ली के लिए अक्षर पटेल ने 30 गेंद में 27 रनों का योगदान दिया जबकि रिपल पटेल ने 13 गेंद में 23 रनों की पारी खेली।

About bheldn

Check Also

चौथे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार की हुई वापसी

नई दिल्ली , टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल …