कांग्रेस के 40% कमीशन वाले आरोप पर PM मोदी का पलटवार, याद दिलाया राजीव गांधी का बयान

बेंगलुरु

कर्नाटक चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन मोड में आ चुकी है और उसकी तरफ से धुंआधार प्रचार किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार रैलियां कर रहे हैं, रोड शो कर रहे हैं। अब ऐसी ही एक रैली में पीएम मोदी ने किसानों का मुद्दा उठाया है और कांग्रेस पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा दिया है। पीएम ने जोर देकर कहा है कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने बड़े स्तर पर लूट मचाई।

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा वार
Sindhanura में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और जेडीएस ने किसानों के साथ धोखा किया है। जब देश आजाद हुआ था, कांग्रेस ने बड़े स्तर पर लूट मचाई, तब गांव तक विकास को पहुंचने ही नहीं दिया गया। इन्हीं के पूर्व प्रधानमंत्री कहते थे कि वे दिल्ली से एक रुपये भेजते थे, लेकिन लोगों तक सिर्फ 15 पैसे पहुंच पाते थे. जरा पूछिए इनसे, कहां जाते थे वो 85 पैसे, ऐसा कौन सा पंजा था जो 85 पैसों की लूट कर रहा था।

वैसे एक और चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने हनुमान जी का मुद्दा उठाते हुए भी कांग्रेस पर बड़ा वार किया था। असल में अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने वादा किया है कि वो बजरंग दल और नफरत फैलाने वाले दूसरे संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। उसी ऐलान के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कह दिया कि कांग्रेस को अब बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ होने लगी है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि मैं तो यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं, दूसरी तरफ कांग्रेस बजरंगबली को ताले में बंद करने का ऐलान कर रही है। इन लोगों ने पहले भगवान राम को ताले में बंद कर दिया था, अब बजरंगबली बोलने वालों को भी बंद करना चाहती है।

कर्नाटक चुनाव कब है, पिछली बार के क्या नतीजे रहे?
कर्नाटक चुनाव की बात करें तो 10 मई को वोटिंग होने वाली है और 13 मई को नतीजे आएंगे। वर्तमान में राज्य में बीजेपी की सरकार है और बसवराज बोम्मई मुख्यमंत्री हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. उस समय बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और उसके खाते में 104 सीटें गई थीं, कांग्रेस की बात करें तो उसका आंकड़ा 80 पहुंच पाया था और जेडीएस को 37 सीटों के साथ संतुष्ट करना पड़ा था।

About bheldn

Check Also

जामताड़ा: जान बचाने के लिए यात्री एक ट्रेन से कूदे, दूसरी की चपेट में आए, हादसे में 12 की मौत

जामताड़ा, झारखंड के जामताड़ा से बड़ी खबर आ रही है. जामताड़ा और विद्यासागर स्टेशन के …