JNU में दिखाई गई ‘The Kerala Story’, वामपंथी स्टूडेंट ग्रुप ने फूंका एबीवीपी और आरएसएस का पुतला

नई दिल्ली,

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में मंगलवार शाम 4 बजे ‘द केरल स्टोरी’ की स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वामपंथी छात्र समूह ने विरोध किया. ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को लेकर SFI विंग के छात्रों ने एबीवीपी और आरएसएस का पुतला फूंका.फिल्म की स्क्रीन शुरू होने से पहले जेएनयू सभागार में हर हर महादेव के नारे लगे. सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित, ‘द केरल स्टोरी’ 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

हालांकि, फिल्म को केरल में कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है, कई राजनीतिक दल इस फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी केरल स्टोरी के निर्माताओं को यह कहते हुए फटकार लगाई कि वे ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाकर राज्य को धार्मिक अतिवाद की तरफ ले जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि इसके जरिए संघ परिवार के प्रचार को आगे बढ़ाया जा रहा है.

द केरल स्टोरी को लेकर चल रहे विवाद के बीच एबीवीपी ने 2 मई को ऑडिटोरियम-1, कन्वेंशन सेंटर, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में फिल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन किया. इसके जवाब में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने द केरल स्टोरी को ‘RSS का प्रोपगैंडा फिल्म” बताया.

About bheldn

Check Also

केजरीवाल अपने डॉक्टर से बात करना चाहते हैं… क्या प्राइवेट डॉक्टर के तिहाड़ में एंट्री पर है रोक?

नई दिल्ली: देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हैं। वहीं …