तुम यही डिजर्व करते हो… सीधा पंगा! विराट कोहली के बारे में ये क्या लिख गए नवीन-उल-हक?

लखनऊ

गौतम गंभीर से भिड़ने से पहले विराट कोहली की कहासुनी लखनऊ के मीडियम पेसर नवीन-उल-हक से हुई थी। इस पूरे विवाद की वह तीसरे अहम किरदार है, जिसकी वजह से झगड़ा शुरू हुआ। अब अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर 1 मई की रात हुए कांड पर पहली प्रतिक्रिया दी है। नवीन-उल-हक ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अंग्रेजी में, ‘YOU GET WHAT YOU DESERVE THATS HOW IT SHOULD BE AND THATS HOW IT GOES’ जिसका हिंदी अनुवाद होता है- ‘आपको वही मिलता है जिसके आप हकदार हैं, ऐसा ही होना चाहिए और ऐसा ही होता है’

किसकी ओर इशारा?
मैच में तीन विकेट लेने वाले नवीन-उल-हक कहना चाह रहे हैं कि मैदान पर जो कुछ भी हुआ, आप उसी के लायक थे। यह इशारा किसकी ओर है? क्या यह विराट कोहली को जवाब है? हालांकि फैंस अब अपने-अपने तरीके से उनकी बात का मतलब निकालने में जुटे हैं, लेकिन नवीन ने किसी का नाम नहीं लिखा है। मगर समझने वाले समझ चुके हैं कि उनका इशारा किस ओर है?

विराट ने भी दी प्रतिक्रिया
इससे पहले विराट कोहली ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी पहली प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने लिखा, ‘हम जो कुछ भी सुनते हैं वह एक राय है, तथ्य नहीं। हम जो कुछ भी देखते हैं वह एक संदर्भ में होता है, जरूरी नहीं सच हो।’ निश्चित तौर पर विराट कोहली के चाहने वाले इससे काफी उत्साहित हैं और इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

नवीन-विराट कैसे भिड़े?
सिर्फ 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम पावरप्ले के दौरान ही घुटने टेक चुकी थी। अपनी टीम का दबदबा देख कोहली विरोधी बल्लेबाजों को खूब चिढ़ाते दिखे। इस दौरान नवीन-उल-हक से उनकी कहाचुनी हुई। विराट ने उस वक्त जूते दिखाकर अफगान क्रिकेटर को जवाब दिया था। मैच खत्म होने के बाद हाथ मिलाने के दौरान भी दोनों के बीच कहा-सुनी हुई। बाद में इस प्रकरण में गौतम गंभीर की एंट्री हुई हालांकि, कोहली और गंभीर दोनों पर आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, जबकि नवीन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

About bheldn

Check Also

मशहूर मॉडल ने किया सुसाइड, IPL ख‍िलाड़ी आया जांच के लपेटे में, इस वजह से पुल‍िस ने भेजा समन

सूरत , इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ख‍िलाड़ी अभिषेक शर्मा विवादों में …