जो देखा वो सच नहीं… गंभीर से भिड़ंत पर कोहली की इशारों इशारों में सफाई

लखनऊ

आईपीएल 2023 के एक मुकाबले में विराट कोहली की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी नवीन उल हक और कोच गौतम गंभीर से हो गई थी। मैच के बाद तमाम वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। फैंस भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी बनाते हुए पहला रिएक्शन दिया है। उन्होंने लिखा- जो भी कुछ हम सुनते हैं वे विचार होते हैं, तथ्य नहीं। हम जो कुछ भी देखते हैं वह एक दृष्टिकोण है, सत्य नहीं। (Everything we hear is an opinion, not a fact. Everything we see is a perspective, not the truth.- Marcus Aurelius) दरअसल, यह रोम के सम्राट मार्कस ऑरेलियस रोम का कोट है।

विराट कोहली शायद यहां कहना चाहते हैं कि पूरे मामले को लेकर जो कुछ भी समझा जा रहा है वह पूरा सच नहीं है। सोमवार को हुए आईपीएल के एक मुकाबले में मैदान पर विराट कोहली, नवीन उल हक और फिर मैच खत्म होने के बाद लखनऊ के कोच गौतम गंभीर से भिड़ंत हुई थी। यह हर किसी के लिए हैरान करने वाला था। एक मेंटॉर और कोच के रूप में गौतम गंभीर से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते।

दूसरी ओर, विराट कोहली की महान सचिन तेंदुलकर से तुलना होती है। उनसे भी ऐसे व्यवहार की उम्मीद नहीं होती है। कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें युवा अपना हीरो मानते हैं। इस तरह के मामले उनकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मैच की बात करें तो विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया। मैच लो स्कोरिंग रहा। बैंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 126 रन बनाए थे, जबकि लखनऊ की टीम 108 रनों पर ढेर हो गई।

About bheldn

Check Also

तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला तो स्टोइनिस ने मारा चौका, चेन्नई के खिलाफ ठोका शतक

चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलारउंडर मार्कस स्टोइनिस आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए …