शरद पवार के बाद NCP में इस्तीफों की झड़ी, जितेंद्र आव्हाड और अनिल पाटिल का त्यागपत्र

मुंबई

शरद पवार ने मुंबई के यशवंतराव प्रतिष्ठान में एक कार्यक्रम में एनसीपी अध्यक्ष पद से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। इसके बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक हलकों में गहमागहमी मच गई है। एनसीपी में इस्तीफों को झड़ी लग गई है। एक के बाद एक कई पदाधिकारियों ने इस्तीफे दे दिए हैं। वहीं पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने भी एनसीपी से अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद एनसीपी फूट की कगार पर आ गई है। कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। पार्टी के विधायक अनिल पाटिल ने भी अपना त्यागपत्र शरद पवार को भेज दिया है।

शरद पवार के इस्तीफे की घोषणा के बाद से ही एनसीपी के नेता और कार्यकर्ता बेचैन हैं। एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं ने शरद पवार से फैसला वापस लेने की अपील की।

कई ने काम पर न लौटने का किया ऐलान
जयंत पाटिल, जितेंद्र अवध, अनिल देशमुख, छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, अंकुश काकड़े, हसन मुश्रीफ समेत तमाम नेताओं ने फैसला वापस लेने की अपील की। एनसीपी के कई पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि जब तक शरद पवार अपने रिटायरमेंट के फैसले को नहीं बदलते तब तक हम किसी पद पर काम नहीं करेंगे।

धाराशिव के कार्यकर्ताओं का ऐलान
एनसीपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कहा कि पवार साहब हमारे नेता हैं। धाराशिव जिले के सभी कार्यकर्ताओं ने स्टैंड लिया है कि हमारे पिता एक हैं, इसलिए हम अपने पिता को नहीं बदल सकते। साथ ही पृथ्वीराज अंधाले ने जानकारी दी है कि एनसीपी के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है।

आव्हाड बोले-किसके पास जाएंगे हम?
शरद पवार ने जैसे ही इस्तीफे का ऐलान किया था। कई नेता सिसक पड़े थे। वरिष्ठ नेता जितेंद्र आव्हाड की आंखों से भी आंसू बहने लगे थे। उन्होंने कहा, ‘हमारा जीवन अर्थहीन हो गया है। हमारे सामने बहुत सारी समस्याएं हैं। हम किसके पास जाएं?’ यह कहते हुए कि राज्य ने ऐसा प्रगतिशील नेता नहीं देखा, उन्होंने कहा, ‘आपकी उम्र कोई मुद्दा नहीं है। मैंने आपको 2004 में नागपुर में खून से लथपथ चुनाव प्रचार करते देखा है। आप आज बेहतर स्वास्थ्य में हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘एक बार जब मैं आपसे मिल लेता हूं, तो मेरे अगले दस दिन शांतिपूर्ण होते हैं।’

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …