खड़गे के बेटे प्रियांक को चुनाव आयोग का नोटिस, पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान

बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार जारी है। प्रचार के दौरान कई नेताओं ने आपत्तिजनक बयानबाजी भी की है। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे भी शामिल हैं। प्रियांक खड़गे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी।

चुनाव आयोग ने बीजेपी नेताओं शिकायत का संज्ञान लिया है और प्रियांक खड़गे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने उनके बयान को अपमानजनक और प्रथम दृष्टया आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए जवाब मांगा है। साथ ही चुनाव आयोग ने कहा है कि अगर कोई जवाब नहीं मिलता है तो वह उचित कार्यवाही करेगा।

बता दें कि प्रियांक खड़गे ने पीएम मोदी को नालायक कह दिया था, जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने उनकी शिकायत दर्ज कराई थी। चुनाव आयोग ने अपने बयान में कहा कि भाषण के वीडियो को आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के आलोक में जांच की गई और अचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। 4 मई तक प्रियांक खड़गे को नोटिस का जवाब देना होगा।

चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करते समय आदर्श आचार संहिता प्रावधानों के उल्लंघन के लिए भाजपा उम्मीदवार और स्टार प्रचारक बसनगौड़ा आर पाटिल को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

 

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …