कर्नाटक चुनाव: विवादित बयान देकर घिरे कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवार, EC ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली,

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार में सभी राजनीतिक पार्टियां जुटी हैं. इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. हालांकि कई नेता जनसभाओं में मनमाने और गैर जिम्मेदाराना बयान भी दे रहे हैं. इसके मद्देनजर चुनाव आयोग ने ऐसे नेताओं पर नकेल कसनी शुरू कर दी है. आयोग ने भाषणों में विरोधी नेताओं के लिए विषकन्या और नालायक जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में नोटिस जारी किए हैं.

दरअसल, चुनाव आयोग ने कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आयोग के मुताबिक बीजापुर शहर से बीजेपी उम्मीदवार व पार्टी के स्टार प्रचारक बासन गौड़ा आर पाटिल और कांग्रेस के चित्तपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रियांक खड़गे को कारण बताओ नोटिस भेजा है. चार अप्रैल यानी गुरुवार को शाम पांच बजे तक दोनों को अपने जवाब निर्वाचन आयोग को सौंपने होंगे. समय से जवाब दाखिल न करने पर समुचित कार्रवाई करने की चेतावनी भी आयोग ने दी है.

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार बासन गौड़ा पाटिल ने कोप्पल जिले के यालबुर्ग इलाके में जनसभा में सोनिया गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था. इसके अलावा आयोग को ये भी शिकायत मिली कि कांग्रेस नेता खड़गे प्रियांक खड़गे ने 30 अप्रैल को कलबुर्गी की जनसभा में प्रधानमंत्री के लिए विवादित बयान दिया था.

 

About bheldn

Check Also

BPSC पेपर लीक मामले में एक महिला समेत 5 गिरफ्तार, आरोपी उज्जैन से लाए गए पटना

पटना, बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले …