पाकिस्तानः हमलावरों ने स्कूल में घुसकर बरसाईं गोलियां, 7 टीचर्स की हत्या

नई दिल्ली,

अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तान के एक स्कूल में गुरुवार को गोलीबारी में सात टीचर्स की मौत हो गई. यह घटना खैबर पख्तूनख्वा के पाराचिनार इलाके में हुई. कुछ हथियारबंद लोग स्कूल के स्टाफ रूम में घुस गए और उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी.रिपोर्ट के मुताबिक, इन मारे गए सात टीचर्स में से चार शिया समुदाय के बताए जा रहे हैं. फायरिंग के बाद इलाके में दहशत फैल गई. अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने ऑन ड्यूटी शिक्षकों की हत्या को आतंकवादी घटना बताया है. पार्टी ने बयान जारी कर दोषियों को कटघरे में खड़ा करने की मांग की है.

पाकिस्तान में हाल के महीनों में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ी हैं, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में इस तरह के हमले बढ़े हैं. पिछले साल नवंबर में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ सरकार का संघर्षविराम खत्म होने के बाद से इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, 2018 के बाद से जनवरी 2023 में सबसे अधिक हमले हुए. इन हमलों में 134 लोगों की मौत हुई जबकि 254 घायल हुए.हाल ही में पाकिस्तान के लक्की मारवत जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले कर दिए थे, जिसमें पाकिस्तान के तीन सैनिकों की मौत हुई थी.

 

About bheldn

Check Also

भारत और चीन में सीमा पर ‘युद्ध’ जैसी तैयारी, दलाई लामा ने चुपके से शुरू की ड्रैगन से बातचीत, चल क्‍या रहा?

बीजिंग: भारत और चीन के बीच इन दिनों सीमा पर युद्ध जैसी तैयारी है। गलवान …