रोडशो से बेंगलुरु में लगेगा लंबा जाम, लोगों के विरोध के बाद पीएम दो हिस्सों में करेंगे यात्रा

नई दिल्ली

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बेंगलुरु में रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी की शहर में 36 किमी के रोड शो की योजना और यातायात प्रतिबंध को लेकर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया जताई गई। इसके बाद भाजपा ने इस दो दिन अलग-अलग करने का ऐलान कर दिया। अब, मोदी शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच बेंगलुरु सेंट्रल और रविवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक बेंगलुरु दक्षिण के निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करेंगे।

भाजपा की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक शोभा करंदलाजे ने कहा कि पीएम मोदी ने “जनता को असुविधा” की खबरों के बाद रोड शो को दो हिस्सों में करने का निर्णय लिया। गुरुवार को बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए करंदलाजे ने कहा, “लोगों ने कहा कि अगर पूरे दिन रोड शो आयोजित किया जाता है तो यह एक समस्या होगी। हमने उनकी भावनाओं का सम्मान किया।”

हालांकि, कुछ भाजपा नेताओं ने कहा कि बारिश की भविष्यवाणी के कारण शाम के घंटों में रोड शो से बचने के लिए निर्णय लिया गया था। 29 अप्रैल को मोदी के आखिरी रोड शो के दौरान, बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र में दिन भर के लिए बस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था, जिससे कई यात्रियों को असुविधा हुई थी। लोगों ने वाहन पकड़ने के लिए करीब 6 किमी पैदल चलने की बात पोस्ट की।

प्रतिबंध हटाए जाने के बाद, सुमनहल्ली जंक्शन पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम की सूचना मिली, क्योंकि भाजपा समर्थक और अन्य लोग सड़क पर उतर गए। एक अधिकारी ने कहा, “शाम साढ़े सात बजे के करीब रोड शो खत्म होने के बाद यातायात को साफ करने में तीन घंटे से अधिक का समय लग गया।”

जबकि पीएम का रोड शो अब शनिवार और रविवार दोनों दिन सड़क पर कम समय बिताएगा, अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए कमर कस रहे हैं कि रविवार को दोपहर 2 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच होने वाली NEET परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को कोई समस्या न हो। कई परीक्षा केंद्र बेंगलुरु दक्षिण के कुछ हिस्सों में स्थित हैं जहां से रोड शो गुजरेगा।

About bheldn

Check Also

BPSC पेपर लीक मामले में एक महिला समेत 5 गिरफ्तार, आरोपी उज्जैन से लाए गए पटना

पटना, बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) द्वारा ली गई शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले …