भागते हुए खंबे से टकराई स्कॉर्पियो, फिर तड़ातड़ चलीं गोलियां… यूं हुआ अनिल दुजाना का एनकाउंटर

मेरठ,

यूपी एसटीएफ ने कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में मार गिराया है. गुरुवार को मेरठ में जब ये मुठभेड़ हुई, तब कुख्यात अपनी गाड़ी से भागने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान उसकी स्कॉर्पियो कार खंबे से टकरा गई और अनिल दुजाना ने यूपी एसटीएफ को देखकर तड़ातड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में एसटीएफ ने भी फायरिंग की, जिसमें बदमाश ढेर हो गया. अनिल दुजाना पर पश्चिमी यूपी में 60 से अधिक मामले दर्ज हैं.

पुलिस का कहना है कि कार टकराने के बाद ही बदमाश ने फायरिंग की थी. पुलिस ने कुल 18 जगह मार्क की हैं, जहां गोली के निशान हैं. 10 से 12 गोली दुजाना की जेब से मिली हैं. उसके पास से कुल 50 से 60 कारतूस बरामद हुए हैं. एक 9 mm पिस्टल, एक देसी तमंचा और एक अन्य पिस्टल भी बरामद हुई है. यहां देखें एनकाउंटर स्पॉट का वीडियो-

दोनों तरफ से हुई 21 राउंड फायरिंग
पुलिस अधिकारियों ने बताया पहले से मुखबिर से इनपुट था कि अनिल दुजाना बागपत से मुजफ्फरनगर जाने वाला है. वह दिल्ली नंबर की सफेद स्कॉर्पियो में सवार है. मेरठ में भोले की झाल नहर के पास से बदमाश के जाने का इनपुट था. ये कच्चा रास्ता है, जो गांव के अंदर-अंदर की तरफ से निकलता है. एसटीएफ पहले से यहां जाल बिछाकर उसका इंतजार कर रही थी.

एसटीएफ के एसपी कुलदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम को जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने इसका पीछा किया. नहर के बगल में भोला की झाल के पास शाम तीन बजे करीब पुलिस ने इसे ट्रैक किया. इसकी गाड़ी दिल्ली नंबर की स्कॉर्पियो खंभे से लड़ गई और फिर हुए एनकाउंटर में अनिल दुजाना मारा गया.

बागपत से मुजफ्फरनगर जा रहा था कुख्यात
यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि आज मेरठ में एसटीएफ और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई. यह सूचना थी कि अनिल दुजाना नामक बदमाश जो कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटा था, वह अपने साथियों से मिलने बागपत से मुजफ्फरनगर जा रहा है. इस जानकरी पर एसटीएफ वहां मौके पर लगी थी.

एडीजी ने बताया कि जब आमना-सामना हुआ तो बदमाश ने रास्ता बदला और उसकी गाड़ी टकरा गई. फिर बदमाशो की तरफ से 15 से 20 फायरिंग हुई, एसटीएफ ने भी जवाब में फायरिंग की, जिसमें दुजाना घायल हुआ, जिसकी बाद में मौत हो गई. यह उन क्रिमिनल्स की लिस्ट में था, जिसको ऊपर से मॉनिटर किया जा रहा था.

 

About bheldn

Check Also

मुंबई नॉर्थ सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है उद्धव ठाकरे की शिवसेना, कांग्रेस खफा

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में एक और घटनाक्रम में शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई नॉर्थ लोकसभा …