वाराणसी में पीएम मोदी की मां हीरा बा का पिंडदान, भाई पंकज ने किया तर्पण

वाराणसी,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का बीते साल 30 दिसंबर को निधन हो गया था. अब शनिवार को वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर उनका पिंडदान किया गया. पिंडदान पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी ने किया. पिंडदान के दौरान घाट किनारे पंकज मोदी ने विधिवत पूजा अर्चना की. इस दौरान वह कई बार गमगीन भी नजर आए. पंकज मोदी ने अपनी मां की आत्मा की शांति के लिए मां गंगा से प्रार्थना भी की.

पिंडदान कराने वाले दशाश्वमेध घाट के तीर्थ पुरोहित राजू झा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के मोक्ष पूजन का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि पूजन पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी ने कराया जिसमें विधि-विधान से पहले तर्पण किया गया और फिर पिंडदान हुआ.

राजू झा ने बताया कि न केवल पीएम मोदी की मां, बल्कि उनके पिता और उनके पूर्वजों का भी पिंडदान वैदिक विधि विधान से किया गया है. उन्होंने बताया कि इस पूजन के जरिए पीएम मोदी की मां और पिता के अलावा पूर्वजों को मोक्ष की प्राप्ति होगी. उन्होंने आगे बताया कि इस पूजन से जो लाभ मिलेगा उससे पीएम मोदी का मान, सम्मान, यश बढ़ेगा और पूरे परिवार को भी इसका लाभ मिलेगा.

उन्होंने आगे बताया कि गंगा आरती के दौरान भी मोदी जी के भाई ने अपनी मां के लिए गंगा पूजन किया था. बता दें कि साल 2022 में 30 दिसंबर को 100 वर्ष की आयु पूरी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा का निधन हो गया था.

 

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …