‘शर्म करो, डूब मरो, महिलाओं के कपड़े…’, बाबा बागेश्वर के विरोध में कहां तक गिरेंगे बिहार के मंत्री?

गया

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री बिहार दौरे पर आने वाले हैं। मगर इसे लेकर जबर्दस्त बयानबाजी हो रही है। लालू यादव के बड़े बेटे और मंत्री तेजप्रताप यादव से लेकर सत्ताधारी दल के हर छोटे-बड़े मंत्री लगातार तीखा बयान दे रहे हैं। अब तो बिहार के मंत्री सुरेंद्र यादव तो मर्यादा लांघ गए। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मां-बहन को भूत के नाम पर नचाता है तो इससे ज्यादा शर्म की बात कोई नहीं हो सकती है। भूत खेलते-खेलते महिलाओं के कपड़े तक खुल जाते हैं। कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का पटना में 13-17 मई तक कार्यक्रम है।

बिहार के मंत्री का विवादित बयान
पटना से सटे तरेत (नौबतपुर) बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के पांच दिवसीय प्रवचन की तैयारी चल रही है। वहीं, दूसरी ओर बाबा बागेश्वर के बिहार दौरे को लेकर सियासत चरम पर है। बयानबाजी का स्तर निचले स्तर पर पहुंच गया है। नीतीश सरकार के मंत्री और आरजेडी के दबंग नेताओं में शुमार सुरेंद्र यादव ने बागेश्वर सरकार को लेकर आपत्तिजनक और गंदी बात कह डाली।

मंत्री सुरेंद्र यादव ने लोगों से क्या कहा
गया के फतेहपुर प्रखंड स्थित गुरपा में शुक्रवार को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘अब बिहार में बागेश्वर बाबा आ रहे हैं। इस पर कुछ दिन चलेगा। लेकिन कितना घिनौना काम है कि बिहार मेंआकर बागेश्वर बाबा हमारी बहन और बेटियों को भूत के नाम पर नचाता है। उसके प्रोग्राम में जानेवालों को शर्म से डूब मरना चाहिए। जो नेता बागेश्वर धाम के पक्षधर हैं, उनकी मां-बहन और बेटियां उस प्रोग्राम में नहीं जातीं बल्कि, हमारी आपकी जाति बिरादरी के लोग वहां जाकर फंस जाते हैं। धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में भूत के नाम पर मां-बहनों-बेटियों को नचाया जाता है। बागेश्वर दरबार में मां-बहनों के कपड़े भी खुल जाते हैं।’

बाबा बागेश्वर पर जमकर बयानबाजी
बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि मंत्री जी को शर्म करनी चाहिए कि वो इस तरह की बयान देते हैं। बीजेपी विधायक ने कहा कि ये लोग जात-पांत पर वोट की राजनीति करते हैं। सनातक संस्कृति को गाली देकर तुष्टिकरण की नीति अपना रहे हैं। सत्ता में बने रहने के लिए ये लोग कुछ भी कर सकते हैं। बाबा बागेश्वर कई अच्छे काम करते हैं, उसे इनलोगों को देखना नहीं है। इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि किसमें हिम्मत है जो बागेश्वर सरकार को रोक लेगा।

About bheldn

Check Also

असम की जेल में कैद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, जानें पंजाब की किस सीट से भरेगा पर्चा

चंडीगढ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल …