मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज भी मांगते दिखे पानी, ‘जूनियर मलिंगा’ ने मनवाया अपना लोहा

चेन्नई

आईपीएल में श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। 20 साल के मथीशा पथिराना का गेंदबाजी एक्शन दिग्गज लसिथ मलिंगा से मिलता है। इसी वजह से उन्हें जूनियर मलिंगा कहा जाता है। वह महेंद्र सिंह धोनी की टीम के नए डेथ बॉलर हैं। एक बार फिर उन्होंने अपनी गेंदबाजी को लोहा मनवाया है, वो भी मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ।

सभी को किया परेशान
मथीशा पथिराना ने अपने यॉर्कर और धीमी गति की गेंद से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन्हें 13वें ओवर में लेकर आए। इस ओवर में उन्होंने 5 रन दिये। 15वें ओवर में उनके खिलाफ 7 रन बनें लेकिन 4 रन लेग बाई के थे। 16वें और 17वें ओवर में मुंबई के बल्लेबाजों ने 29 रन ठोक दिये। लगा आखिरी तीन ओवर में वह पलटवार करेंगे। लेकिन 18वें ओवर में पथिराना ने अर्धशतक लगाकर खेल रही निहाल बढ़ेरा को सटीक यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया।

18वें ओवर में उन्होंने सिर्फ 2 ही रन खर्च किये। टिम डेविड और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे धाकड़ टी20 बल्लेबाज भी उनके खिलाफ खुलकर नहीं खेल पाए। पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने सिर्फ 4 रन दिये। इस ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने अरशद खान को आउट किया था। फिर स्टब्स का भी शिकार किया।

ओवर: 16.2
रन दिए: 123
विकेट: 10
इकोनॉमी रेट: 7.53
डॉट्स: 45

आईपीएल करियर का बेस्ट स्पेल
इस मुकाबले में मथीशा पथिराना ने 15 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया। यह उनका आईपीएल में बेस्ट स्पेल है। मुंबई इंडियंस ने इस मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 139. रन बनाये। मुंबई के लिए नेहाल वढेरा ने सबसे ज्यादा 64 रन की पारी खेली। चेन्नई के लिए मथीश पथिराना के अलावा दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिये।

About bheldn

Check Also

तीसरे नंबर पर खेलने का मौका मिला तो स्टोइनिस ने मारा चौका, चेन्नई के खिलाफ ठोका शतक

चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलारउंडर मार्कस स्टोइनिस आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए …