‘प्रयागराज में कांड हो चुका, थोड़ा दूरी बना के रखिए’, गिरिराज सिंह ने क्यों कहा ऐसा?

पटना

बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा। इस वीडियो में वो पत्रकारों से कहते नजर आ रहे कि ‘प्रयागराज में कांड हो चुका है भाई, थोड़ा दूरी बना के रखिए’। उन्होंने जिस तरह से ये बातें कही उसे लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। भले ही उन्होंने इस बात को बेहद सामान्य ढंग से कहा हो लेकिन उनका इशारा प्रयागराज में हुए अतीक अहमद हत्याकांड की ओर था।

क्या हुआ था प्रयागराज जानिए
दरअसल, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते महीने 15 तारीख को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। ये वारदात उस समय हुई जब दोनों को पुलिस रिमांड में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया था। इसी दौरान पत्रकारों से बात करते समय तीन युवकों ने दोनों को बेहद करीब से गोली मार दी थी। वारदात के बाद तीनों हमलावरों ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था।

पत्रकार बनकर आए थे अतीक के हमलावर
जिस तरह से अतीक अहमद हत्याकांड को अंजाम दिया गया उसमें शामिल तीनों ही आरोपी पत्रकार बनकर आए थे। उनके पास से आईडी कार्ड भी मिला था। वो लगातार अतीक अहमद और उसके भाई के पास ही खड़े थे और मीडिया से बात करने के दौरान कैमरे के सामने ही उन्हें गोलियों से भून दिया था। इसी घटना का जिक्र बेगूसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना में किया।

इसलिए गिरिराज ने किया ‘प्रयागराज कांड’ का जिक्र
जब केंद्रीय मंत्री पटना पहुंचे तो उनसे बाबा बागेश्वर के बिहार दौरे को लेकर पत्रकारों ने सवाल पूछा। इस दौरान मीडियाकर्मियों के बेहद पास आने पर गिरिराज सिंह ने ये कमेंट किया। उन्होंने कहा, ‘प्रयागराज में कांड हो चुका, थोड़ा दूरि बना के रखे।’ इसके बाद उनके साथ आए लोगों ने पत्रकारों से थोड़ा दूर रहने की अपील की।

बागेश्वर बाबा के दौरे पर क्या बोले बीजेपी सांसद
बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पटना में 15 मई को कार्यक्रम है। जिसका विरोध करते हुए आरजेडी की ओर लगातार आवाज बुलंद की जा रही। इसी बीच बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह पटना पहुंचे। वो बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने नीतीश कुमार सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति कर रही।

About bheldn

Check Also

UP: हाथ-पैर काटे, सिर अलग किया, थैले में पैक की लाश… अमरोहा में टुकड़ों में मिली प्रेग्नेंट महिला की डेड बॉडी

अमरोहा , उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक प्रेग्नेंट महिला की लाश टुकड़ों में मिलने …