तिहाड़ से टुंडा और तीतर दूसरे जेल में शिफ्ट, राजेश को रोहिणी तो रियाज को भेजा गया मंडोली जेल

नई दिल्ली,

तिहाड जेल के अंदर गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या को अंजाम देने वाले सभी कैदियों को सुरक्षा कारणों से दूसरी जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है. टिल्लू पर हमला करने वाले राजेश बवाना को रोहिणी जेल में शिफ्ट किया गया. वहीं रियाज खान को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया. जबकि योगेश टुंडा और दीपक, तीतर को तिहाड़ जेल के अंदर दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया. पुलिस प्रशासन को अंदेशा था कि इन कैदियों पर भी दूसरे कैदी हमला कर सकते हैं, जिसके बाद यह कदम उठाया गया.

हत्यारों ने की थी प्लानिंग
दरअसल, टिल्लू ताजपुरिया को 20 दिन पहले ही जेल नंबर-8 के हाई सिक्योरिटी वार्ड नंबर-5 में शिफ्ट किया गया था. उसे वार्ड नंबर-5 के ग्राउंड फ्लोर के सेल के सेल में बंद किया गया था. उसी वार्ड की पहली मंजिल पर गैंगस्टर जितेंद्र गोगी और लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गें बंद थे. गोगी गैंग के गुर्गे पिछले काफी वक्त से टिल्लू को मारने की फिराक में थे. उन सबको जैसे ही खबर मिली कि टिल्लू ग्राउंड फ्लोर पर शिफ्ट कर दिया गया है तो वो सभी तुरंत टिल्लू ताजपुरिया को मारने की साजिश में जुट गए.

सीसीटीवी आया सामने
अब इस हत्याकांड के सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. इसमें हमलावरों को बेडशीट के सहारे कूदते देखा जा सकता है. इसके बाद ताजपुरिया पर गोगी गैंग के 4 और बिश्नोई गैंग के 4 गुर्गे लोहे की रॉड और सूए से ताबड़तोड़ हमले शुरू कर देते हैं. इसी बीच एक शख्स बीच में आता है. तभी उसको चोट लगती है. इसके बाद वो किनारे हो जाता है.

सुबह-सुबह की हत्या
तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक टिल्लू पर सूए से 40 से ज्यादा बार वार किए गए. यह हमला सुबह करीब 6:15 बजे किया गया. प्रशासन ने बताया कि चारों बदमाश जेल नंबर-9 की फर्स्ट फ्लोर पर बंद थे. हमलावरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पहले लोहे की ग्रिल को काटा. उसके बाद चादर की मदद से ग्राउंड फ्लोर पर कूदकर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद टिल्लू की हत्या कर दी.

गोल्डी बराड़ ने ली जिम्मेदारी
प्रशासन ने बताया कि गोगी गैंग के दीपक तीतर, योगेश, राजेश और रियाज ने यह हमला किया है. हालांकि टिल्लू की हत्या के पीछे रोहित मोई का हाथ बताया जा रहा है. जितेंद्र गोगी के कई करीबी और गैंग मेंबर तिहाड़ जेल में बंद हैं. इसे गोगी का राइट हैंड रोहित माना जाता था. जितेंद्र गोगी के साथ गिरफ्तार हुआ उसका बेहद करीबी रोहित मोई भी इसी जेल में है.

इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर सतिंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ ने ली थी. हत्याकांड के बाद बराड़ का फेसबुक पोस्ट सामने आया था, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए लिखा है कि टिल्लू की हत्या हमारे भाई दीपक तीतर और योगेश टुंडा ने की है.

 

About bheldn

Check Also

प्राइवेट प्रॉपर्टी पर हो सकता है किसी समुदाय या संगठन का हक, सुप्रीम कोर्ट के 9 जजों की बेंच ने क्या कहा?

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि संविधान का उद्देश्य सामाजिक बदलाव की भावना …