केरल के मलप्पुरम में नाव पलटने से बड़ा हादसा, अब तक 15 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

मलप्पुरम,

केरल में मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में ओट्टुम्पुरम के पास एक हाउसबोट डूबने से बड़ा हादसा हो गया। बोट में सवार बच्चों समेत 15 लोगों की मौत हो गई है। केरल के मंत्री वी अब्दुर्रहिमन ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना स्थल से मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार नौका पर करीब 40 यात्री सवार थे। 10 यात्रियों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ। पुलिस ने यह भी बताया कि कई एम्बुलेंस, दमकल सेवा के कर्मियों और स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के साथ बचाव अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया कि अभी हादसे की वजह का पता नहीं चला है और डूबी हुई नौका को तट तक लाने का प्रयास किया जा रहा है।

रात के वक्त में कई मुश्किलें
बता दें कि हादसा रात के वक्त में हुआ है. ऐसे में राहत दल के कर्मियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है. लोगों को निकालने के लिए रात के अंधेरे में भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्क्यू के लिए टॉर्च जलाकर लोगों को ढूंढा जा रहा है.

पीएम मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। पीएमओ ने प्रधानमंत्री के हवाले से ट्वीट किया, ‘केरल के मलप्पुरम में नौका दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। PMNRF से 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे।’

बिहार में भी ऐसा ही हादसा
इससे पहले दिसंबर 2022 में भी बिहार में ऐसा हादसा हुआ था. दरअसल बिहार के पटना में बड़ा हादसा हुआ था. उस वक्त 15 लोगों को लेकर जा रही नाव गंगा नदी में डूब गई थी. इस घटना में कुछ लोग लापता भी हो गए थे, जिनकी तलाश के लिए पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी.

 

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …