‘कुर्सियां ही कम थीं…’, शरद पवार के इस्तीफा वापस लेने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल ना होने पर बोले अजित

मुंबई

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने जब से अपना इस्तीफा वापस लिया है, एनसीपी ने जरूर राहत की सांस ली है, लेकिन अजित पवार को लेकर अटकलें तेज हैं। अजित वैसे भी उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हुए थे जिसमें पवार ने इस्तीफा वापस लेने की घोषणा की थी। उसके ऊपर ऐसी खबर आई थी कि अजित अचानक से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। ऐसे में तमाम तरह की अटकलों को जरूरत से ज्यादा बल मिल गया था। अब खुद अजित पवार ने सामने से आकर तमाम अटकलों पर विराम लगाने का काम कर दिया है।

अजित ने क्या सफाई पेश की?
अजित पवार ने जोर देकर कहा है कि वे दिल्ली नहीं गए थे। वे कहते हैं कि मैं शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आया तो लोग कहने लगे कि मैं दिल्ली चला गया हूं। लेकिन मैं उस समय पुणे में था। उसके बाद में सुबह जल्दी मैं Daund के निकला था, वहां एक कार्यक्रम अटेंड किया और फिर वहीं से करजात के लिए निकल गया। इसके बाद मैं बारामती पहुंचा और अब गोरेगांव भी जाने वाला हूं। 12 मई को सतारा, फल्टन, ओस्मानाबाद, लातुर, नासिक भी जाने वाला हूं।

पवार के इस्तीफा वापस लेने पर क्या बोले अजित?
प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल ना होने पर अजित ने आगे सफाई देते हुए बताया कि शरद पवार के निर्देश पर कुछ सीनियर लोगों ने ही प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की थी। मैं इसलिए नहीं था क्योंकि कुछ वरिष्ठ लोगों को ही बोला गया था। वैसे भी वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुर्सियां भी कम ही थीं। मीडिया ने बिना बात के कहानियां चलाना शुरू कर दिया। वैसे अब जब शऱद पवार ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है, अजित ने खुलकर इस पर कुछ भी नहीं बोला है।

वे इस मुद्दे पर बोलने से बच रहे हैं, सिर्फ इतना कह रहे हैं कि शरद पवार का फैसला पार्टी का फैसला है और वे उस स्टैंड के साथ खड़े हुए हैं। उन्होंने दो टूक कहा है कि वे पवार के फैसले पर कोई सफाई पेश नहीं करने वाले हैं। वैसे अब जरूर अजित पवार ऐसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, लेकिन जब शरद पवार ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, तब जरूर उन्होंने कहा था कि नए नेतृत्व को मौका मिलना चाहिए। उस समय तो यहां तक कहा जा रहा था कि अजित को भी अध्यक्ष पद मिल सकता है। लेकिन अभी के लिए ऐसा कुछ नहीं होने वाला है और शरद ही फिर बॉस बन गए हैं।

 

About bheldn

Check Also

कांवड़ यात्रा: मजहब देख कर सामान खरीदने की वकालत करने वालों को हरिद्वार से आया यह वीडियो जरूर देखना चाहिए

हरिद्वार, कांवड़ यात्रा के रूट पर पड़ने वाले दुकानदारों को अपनी नेमप्लेट लगाने के यूपी …