सपा के पूर्व नेता का आतंकी संगठन PFI से कनेक्शन! ATS ने हिरासत में लिया

मेरठ,

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में समाजवादी पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष अब्दुल खालिक अंसारी के तार आतंकी संगठन पीएफआई से जुड़े हुए पाए गए हैं. इसके बाद यूपी एंटी टेरर स्क्वॉयड (एटीएएस) ने आरोपी को मेरठ से हिरासत में लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक बीते 20 सालों से ये शख्स बुलंदशहर में रह रहा था. इसे उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो अपनी पत्नी का इलाज कराने मेरठ पहुंचा था. एटीएस को जैसे ही इसकी सूचना मिली उसे मौके से उठा लिया गया.

आरोपी अब्दुल खालिक अंसारी सपा का नगर अध्यक्ष रह चुका है. हाल ही में सपा को छोड़कर उसने एसडीपीआई का हाथ थाम लिया था और दिल्ली के ऑफिस में ज्वाइनिंग भी की थी. वो करीब एक हफ्ता एसडीपीआई में रहा. वर्तमान में अब्दुल खालिक अंसारी किसान यूनियन से जुड़ा हुआ था और अपने भाई के घर पत्नी का इलाज कराने पहुंचा था. वहीं आरोपी के बेटे जैद ने कहा कि उसके पिता का एसडीपीआई से अब कोई संबंध नहीं रहा है. उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था.

रविवार को 30 जिलों में ATS की छापेमारी
बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश में एटीएस ने पीएफआई के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. 30 जिलों में ATS की छापेमारी हुई जहां PFI से जुड़े 50 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. उत्तर प्रदेश एंटी टेरर स्क्वॉयड (ATS) ने एक साथ कई शहरों में रविवार सुबह छापेमारी की थी जिससे हड़कंप मच गया था. राजधानी लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ समेत प्रदेश के 30 जिलों में एटीएस ने एक साथ सर्च ऑपरेशन चलाकर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुड़े 50 लोगों को हिरासत में लिया है.

50-50 हजार के इनामी दो आरोपी गिरफ्तार
इस दौरान एसटीएफ ने 50-50 हजार के इनामी परवेज अहमद और रईस अहमद को भी गिरफ्तार किया है. पता चला है कि CAA-NRC के विरोध प्रदर्शन में परवेज अहमद उत्तर पूर्व के कई राज्यों में सक्रिय था साथ ही देश-विरोधी गतिविधियों में सक्रिय था.

बताया गया है कि परवेज अहमद और रईस अहमद दिल्ली, उत्तर प्रदेश, केरल समेत कई राज्यों में वर्कशॉप से पीएफआई से लोगों को जोड़ने का काम करते थे. सितंबर 2022 में प्रतिबंध लगने के बाद गिरफ्तार अब्दुल्लाह सउदी अंसारी से पूछताछ में परवेज अहमद और रहीस अहमद का पीएफआई से कनेक्शन सामने आया था.

 

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …