संदीप शर्मा के नो बॉल ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, आखिरी दो ओवर में 41 रन बनाकर जीता हैदराबाद

जयपुर,

आईपीएल के एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हरा दिया. जयपुर में हुए मुकाबले में राजस्थान ने सनराइजर्स को जीत के लिए 215 रनों का टारगेट दिया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरी गेंद पर टारगेट को हासिल कर लिया. आखिरी गेंद पर सनराइजर्स को जीत के लिए 5 रन बनाने थे. आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने अब्दुल समद को आउट कर दिया था, लेकिन वह नो-बॉल निकली. इसके बाद सनराइजर्स को फ्री-हिट मिला, जिसपर अब्दुल समद ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी.

टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत सधी रही. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बैटिंग करने उतरे अनमोलप्रीत सिंह और अभिषेक शर्मा ने मिलकर 5.5 ओवरों में 51 रनों की साझेदारी की. युजवेंद्र चहल ने अनमोलप्रीत को हेटमायर के हाथो कैच आउट कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा. अनमोलप्रीत ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 33 रन बनाए. अनमोलप्रीत के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने अभिषेक शर्मा के साथ 65 रनों की पार्टनरशिप की. अभिषेक शर्मा ने 5 चौके और दो छक्के की मदद से 55 रनों की शानदार पारी खेली.

इसके बाद क्रीज पर उतरे हेनरिक क्लासेन ने चौके-छक्कों की बरसात शुरू कर दी. हालांकि उनकी पारी ज्याद देर नहीं चल पाई. युजवेंद्र चहल ने बटलर के हाथों कैच कराकर क्लासेन की पारी का अंत कर दिया. इसके बाद चहल ने एक ही ओवरों में राहुल त्रिपाठी और एडेन मार्करम के विकेट लेकर राजस्थान की बेजोड़ वापसी कराई. आखिरी दो ओवरों में सनराइजर्स को जीत के लिए 41 रन बनाने थे.

सनराइजर्स हैदराबाद के ऐसे गिरे विकेट्स:
पहला विकेट- अनमोलप्रीत सिंह 33 रन (51/1)
दूसरा विकेट- अभिषेक शर्मा 55 रन (116/2)
तीसरा विकेट- हेनरिक क्लासेन 26 रन (157/3)
चौथा विकेट- राहुल त्रिपाठी 47 रन (171/4)
पांचवां विकेट- एडेन मार्करम 6 रन (174/5)
छठा विकेट- ग्लेन फिलिप्स 25 रन (196/6)

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत जबरदस्त रही. यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने मिलकर 5 ओवरों में 54 रनों की साझेदारी की. इस पार्टनरशिप में यशस्वी जायसवाल का योगदान ज्यादा था. मार्को जानसेन ने यशस्वी जायसवाल को आउट करके इस पार्टनरशिप का अंत किया. यशस्वी ने 5 चौके और दो छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली.

पहला विकेट गिरने के बाद जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने रनों की बरसात कर दी. जोस बटलर दुर्भाग्यशाली रहे और वह शतक लगाने से सिर्फ 5 रन दूर रह गए. बटलर ने 59 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और चार छक्के शामिल रहे. बटलर पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. बटलर और सैमसन के बीच 138 रनों की पार्टनरशिप हुई. संजू ने 38 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 66 रनों की पारी खेली. संजू ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके लगाए.

 

About bheldn

Check Also

6 गेंद 6 बाउंड्री, फिल साल्ट ने बना दिया लॉकी फर्ग्यूसन का भर्ता, बाल-बाल बचा यशस्वी का रिकॉर्ड

कोलकाता इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज …