जोस ‘द बॉस’ बटलर के बल्ले ने उगली आग, तूफानी पारी से हैदराबाद के गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के

जयपुर

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के शुरुआती 4 मैचों में राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने तीन फिफ्टी लगाई थी। कुछ समय के लिए उनके पास ऑरेंज कैप भी था, लेकिन फिर उनका फॉर्म चला गया। बटलर रन बनाने के लिए जूझने लगे। इसका असर राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन पर भी पड़ा। पिछले 6 मैचों में वह दो बार तो डक हो गए। इसका असर ये रहा कि शुरुआती 5 मैचों में 4 जीत हासिल करने वाली राजस्थान अगले 5 मैचों में सिर्फ एक ही मुकाबला अपने नाम कर पाई। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने तय हासिल कर ली है।

शतक से चूके बटलर
राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2023 में अपना पहला शतक लगाने से चूक गए। सनराइजराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंग्लैंड के बटलर ने 95 रनों की तूफानी पारी खेली। वह शतक से 5 रन ही दूर थे, तभी भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। 59 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के मारे।

जोस बटलर ने इस मुकाबले में धीमी शुरुआत की। एक छोर से यशस्वी जायसवाल रनों की बरसात कर रहे थे और बटलर पिच पर सेट होने की कोशिश। एक समय वह 21 गेंदों पर 21 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद अपना गियर चेंज किया। 32 गेंदों पर उन्होंने फिफ्टी पूरी की। इसके बाद उन्होंने रन गति बढ़ा दी। बटलर के नाम आईपीएल में 5 शतक है। इस मुकाबले में वह शतक लगा लेते तो क्रिस गेल के सबसे ज्यादा 6 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते।

हैदराबाद के सामने 215 का लक्ष्य
राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 214 रन बना दिये हैं। जोस बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने भी अर्धशतक लगाया। उन्होंने 38 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। इस पारी में 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे। यशस्वी जायसवाल ने 18 गेंदों पर 35 रन बनाकर टीम को तेज शुरुआत दी थी।

About bheldn

Check Also

आ गया हूं, अब मैं डराऊंगा… सूर्यकुमार की एंट्री से दहल गई RCB, यूं मार-मारकर बनाया भर्ता

मुंबई टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दिसंबर में चोटिल हो गए …