ये भारतीय शिष्टाचार है क्या? विदेश मंत्री को लेकर शब्दों की मर्यादा भूले सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर पर हमला किया है। स्वामी ने विदेश मंत्री को ट्वीट में लिखा कि ग्लोरिफाइड वेटर जयशंकर एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेने भारत आए पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की आवभगत में जुटे थे। स्वामी ने ट्वीट में आगे कहा कि यहां तक कि जयशंकर ने बिलावल भुट्टों के साथ हाथ भी मिलाया। बैठक के बाद जब वह मीडिया से मुखातिब हुए तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री को गाली देने लगें। विदेश मंत्री को लेकर भाषा की मर्यादा भूलने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने स्वामी को आईना दिखा दिया।

ये भारतीय शिष्टाचार है क्या?
स्वामी इस पर ही नहीं रुके। उन्होंने आगे लिखा कि जब विदेश मंत्री एस. जयशंकर बिलावल भुट्टो को भला बुरा कह रहे थे उस समय पाकिस्तानी विदेश मंत्री भारत में ही थे। स्वामी ने लिखा कि यह हिंदू शिष्टाचार नहीं बल्कि पाकिस्तानी तहजीब है। उन्होंने आगे लिखा कि क्या वेटर संक्रमित हो गया है? स्वामी के इस ट्वीट के सोशल मीडिया पर एक यूजर ने उन्हें आइना दिखाया। यूजर @worldofvipul ने लिखा कि क्या आपको लगता है कि भारत के विदेश मंत्री को वेटर कहना हिंदू शिष्टाचार है? एक अन्य यूजर ने लिखा कि हमारे देश के वित्त मंत्री के खिलाफ आपकी भाषा अनुचित है स्वामी जी। यकीन नहीं होता अगर आपको एहसास हो रहा है। जब कोई आप पर अत्याचार कर रहा हो तो दूसरा शिष्टाचार का पालन नहीं कर सकता। हालांकि, स्वामी ने फिर एक ट्वीट में लिखा कि वेटर के वेस्टर्न कपड़े पहनना बंद करें। वह एक मंत्री हैं। उन्हें भारत को ऐसा दर्शाना चाहिए जो कि भारत है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री आए थे भारत
पाकिस्तान के विदेश मंत्री गोवा में आयोजित एससीओ के विदेश मंत्रियों के दो दिवसीय सम्मेलन में शामिल होने के भारत आए थे। इस दौरान भारतीय विदेश मंत्री ने परोक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देने की बात कही थी। इतना ही नहीं जयशंकर ने बिलावल भुट्टों को आतंकियों को प्रवक्ता भी बताया था। वहीं, बिलावल ने भी पाकिस्तान जाकर भारत के खिलाफ जहर उलगना शुरू कर दिया था। बिलावल का कहना था कि भारत आतंकवाद को कूटनीति का हथियार बना रहा है।

About bheldn

Check Also

100 रुपये फीस और ये शर्त… जिसके बाद ही कोई बन पाता है BJP का राष्ट्रीय अध्यक्ष?

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर कई खबरें आ रही हैं …