गुजरात सरकार के सभी कर्मचारी अब Jio के संग, वोडाफोन-आइडिया की सर्विस बंद, नंबर ट्रांसफर

नई दिल्ली,

गुजरात सरकार ने एक बड़ा आदेश जारी किया है. इसके तहत राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए वोडाफोन आइडियाकी सर्विस को सोमवार से बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही कर्मचारियों के इस कंपनी के सभी नंबरों को रिलायंस जियो पर ट्रांसफर कर दिया गया है.

नोटिफिकेशन जारी कर दिया आदेश
गुजरात में अब तक राज्य सरकार के कर्मचारियों का सरकारी नंबर वोडाफोन-आइडिया कंपनी का चल रहा है. कर्मचारी लगातार वोडा-आइडिया पोस्टपेड मोबाइल नंबर का उपयोग कर रहे थे. लेकिन सोमवार 8 मई 2023 को गुजरात सरकार सरकार की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इसमें साफतौर पर कह दिया गया है कि तत्काल प्रभाव से Vodafone-Idea की जगह पर Reliance Jio नंबर का इस्तेमाल करने को कहा गया है. रिलायंस जियो के प्लान के मुताबिक, कर्मचारी महज 37.50 रुपये के मंथली रेन्टल पर Jio का सीयुजी प्लान इस्तेमाल कर पाएंगे.

सिर्फ 37.50 रुपये का होगा नया प्लान
सरकारी कर्मचारी को रिलायंस जियो मंथली रेन्टल प्लान 37.50 रुपये में मिलेगा. इस प्लान पर नजर डालें तो इसके जरिए किसी भी मोबाइल ऑपरेटर, लैंडलाइन पर फ्री कॉलिंग होगी. इसके साथ ही यूजर को हर महीने 3,000 एसएमएस फ्री (Free SMS) मिलेंगे. इन एसएमएस का उपयोग कर लिए जाने के बाद हर एक एसएमएस के लिए 50 पैसे का शुल्क लगेगा. वहीं इंटरनेशनल एसएमएस करने पर 1.25 रुपये प्रति मैसेज चार्ज लगाया जाएगा.

जियो के प्लान में इंटरनेट सुविधा
Reliance Jio के साथ हुए करार के मुताबिक सरकारी कर्मचारियों को इस प्लान के तहत प्रति महीने 30 GB 4जी डाटा भी दिया जाएगा. इस लिमिट के खत्म होने के बाद डाटा को बढ़ाने के लिए प्लान में 25 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस अतिरिक्त शुल्क के जरिए 60 जीबी तक का 4जी डाटा मिलेगा. 4जी का अनलिमिटेड प्लान एड करने के लिए प्रति माह 125 रुपये एड करने होंगे. वहीं सरकारी कर्मचारी को 4जी के दाम में 5जी का प्लान मिलेगा.

सरकार ने अचानक लिया फैसला
अब तक गुजरात सरकार अपने सभी कर्मचारियों के लिए वोडाफोन-आइडिया की पोस्टपेड सर्विस का ही इस्तेमाल कर रही थी. इसे बदलकर रिलायंस जियो की सेवाएं शुरू करने के ये फैसला अचानक सामने आया है. सरकारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कर्मचारी जो वोडा-आइडिया का नंबर पहले से उपयोग कर रहे थे, उस सरकारी नंबर को मोबाइल पोर्टेबिलिटी के जरिए जियो में ट्रांसफर कर इस्तेमाल किया जाएगा. यानी नंबर में बदलाव नहीं होगा.

 

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …