मार्केट 700 अंक ऊपर, फिर क्यों औंधे मुंह गिरे अडानी के शेयर, दो में लगा लोअर सर्किट

नई दिल्ली

शेयर बाजार में आज जबरदस्त तेजी रही है। बाजार 700 अंकों के ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है। लेकिन अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट रही है। अडानी ग्रुप की ज्यादातर कंपनियों के शेयर लाल निशान पर बंद हुए हैं। ग्रुप की दो कंपनियों के शेयरों में दिनभर लोअर सर्किट लगा रहा है। जिन शेयरों में लोअर सर्किट रहा उनमें अडानी टोटल गैस और अडानी ट्रांसमिशन शामिल हैं। अडानी के शेयरों में गिरावट के चलते निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है। बाजार में तेजी के बीच अडानी ग्रुप के शेयरों में दिनभर गिरावट देखने को मिली है। ग्रुप के शेयरों में गिरावट के चलते अडानी की नेटवर्थ में भी गिरावट आई है।

इन शेयरों में रही गिरावट
अडानी ग्रुप की जिन कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही उनमें अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, अडानी पॉवर, अडानी टोटल गैस, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी विल्मर के शेयर शामिल हैं। इसमें अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर गिरावट के साथ 1892 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। वहीं अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर दो फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 913.45 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। अडानी पॉवर के शेयर 238.25 के स्तर पर बंद हुए हैं। अडानी विल्मर के शेयर एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 392.70 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं।

इन स्टॉक्स में लगा लोअर सर्किट
अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी टोटल गैस के शेयर में दिनभर लोअर सर्किट देखने को मिला है। यह शेयर 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 872.90 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। अडानी ट्रांसमिशन के शेयर भी 5 फीसदी की गिरावट के सथ 949.05 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। इन शेयरों में दिनभर बिकवाली हावी रही है।

About bheldn

Check Also

“हम सब मरने वाले हैं…” अचानक इस भारतीय अरबपति ने क्‍यों कहा ऐसा?

नई दिल्‍ली , हम सभी मरने वाले हैं, इसलिए जिंदगी को बहुत ज्‍यादा सीरियस लेने …