नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल हो रहे पूरे, सभी मंत्रालयों से मांगी गई रिपोर्ट

नई दिल्ली,

नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर सभी मंत्रालयों से रिपोर्ट मांगी गई है. इसी महीने मोदी सरकार के नौ साल पूरे हो रहे हैं. सभी मंत्रालयों से एक तय फॉर्मेट में उपलब्धियों का ब्यौरा मांगा गया है. नौ मई तक सभी मंत्रालयों को यह ब्यौरा सबमिट करने को कहा गया है. मोदी सरकार आने से पहले क्या हालात थे और अब क्या सुधार हुआ, इसकी जानकारी भी मांगी गई है.

तीन बिंदुओं पर मांगी गई जानकारी
1. पांच सबसे बड़ी उपलब्धियां
‘द केरल स्टोरी’ पर मचा घमासान, औवेसी ने बीजेपी पर लगाए आरोप
हर मंत्रालय से पांच बड़ी उपलब्धियों की जानकारी मांगी गई है. हर उपलब्धि के बारे में दो से तीन लाइन में देने को कहा गया है. इसमें कहा गया कि अगर कोई महत्वपूर्ण और दूरदर्शिता वाली योजना हो तो उसके बारे में प्रमुखता से बताया जाए.

2. फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट
हर मंत्रालय से कहा गया कि वे अपनी प्रमुख फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति के बारे में रिपोर्ट दें. इनमें संबंधित आंकड़ें, बड़े मील के पत्थर और भविष्य के बारे में योजना बताने को कहा गया है.

3. 2014 से पहले और अब तक की प्रगति के बारे में रिपोर्ट
हर मंत्रालय से कहा गया कि वे अपने मंत्रालय के बारे में 2014 से पहले और आज तक की प्रगति की तुलना करें और अंतर को प्रमुखता से बताएं. इन नौ वर्षों के समय में होने वाले महत्वपूर्ण सुधारों, नीतियों में परिवर्तन और तरक्की के बारे में बताया जाए. सभी मंत्रालयों से इसी फॉर्मेट में तुरंत जानकारी भेजने को कहा गया है.

कर्नाटक चुनाव पर फोकस
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में बेंगलुरु में मेगा रोड शो किया था. रोड शो के दौरान पीएम ने 26 किलोमीटर की दूरी तय की. रोड शो 8 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरा.

रोड शो के दौरान एक शख्स बजरंग बली के भेष में नजर आया. दरअसल कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात कही गई है और इस मुद्दे को बीजेपी ने हाथों-हाथ ले लिया है. खुद पीएम मोदी ने इस मुद्दे को बजरंगबली से जोड़ते कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

 

About bheldn

Check Also

‘AAP का झूठ हो गया एक्सपोज’, LG का दावा- इंसुलिन पर केजरीवाल के डॉक्टर ने ही लगाई थी रोक

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी हंगामा …