ODI: भारत ने धोबिया दांव से पाकिस्तान को ‘पटका’, 48 घंटे के भीतर गंवाई बादशाहत

नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के लिए उस वक्त शर्मनाक स्थिति बन गई, जबकि महज 48 घंटे के भीतर उसकी बादशाहत खत्म हो गई। आईसीसी वनडे रैंकिंग में 5 मई को आधी रात को भारत और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर पाकिस्तान टीम नंबर वन बनी थी। इस पर पीएम शाहबाज शरीफ ने ट्वीट करते हुए जश्न का माहौल बनाया था।

48 घंटे के भीतर पाकिस्तान टीम ने गंवाई टॉप रैंकिंग
इसके हालांकि 48 घंटे के भीतर यानी 7 मई को भारतीय क्रिकेट टीम बिना खेले अपनी पूरानी पोजिशन पर पहुंच गई, जबकि पाकिस्तान के साथ भी वैसा ही हुआ। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड को 102 रनों से हराया था। इस जीत के बाद बाबर आजम की टीम नंबर वन बन गई थी। तब भारतीय टीम तीसरे नंब पर खिसक गई थी और इस बात को लेकर पाकिस्तान में खुशी थी।

पीएम शाहबाज शरीफ ने मनाया था जश्न
इस पर पीएम शाहबाज शरीफ ने भी ट्वीट करते हुए पाकिस्तान टीम को बधाई दी। हालांकि, वह नहीं जानते थे कि अगले ही मैच में टीम बादशाहत गंवा देगी। रविवार रात जब न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 47 रनों से हराया तो पाकिस्तान टीम को आईसीसी रैंकिंग में भी घाटा हुआ। उसके 112 रेटिंग पॉइंट्स हो गए। इसके साथ ही वह अपनी पुरानी पोजिशन यानी तीसरे नंबर पर खिसक गई।

भारत बिना खेले अपनी पोजिशन पर वापस लौटा
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया 113 पॉइट्स के साथ नंबर वन हो गई, जबकि भारत उतने ही रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। रोचक बात यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पुरानी रैंकिंग बिना खेले पाई है। टीम इंडिया लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेली है। बावजूद इसके उसने अपनी पोजिशन कायम रखी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में बिजी हैं। कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के साथ भी है।

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …