पश्‍च‍िम बंगाल में बैन हुई द केरल स्टोरी, ममता सरकार का दावा- BJP ने की फिल्म की फंडिंग

सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ रिलीज के दिन से ही सुर्खियों में है। फिल्म को लेकर हर जगह बवाल मचा हुआ। इस फिल्म का हाल भी द कश्मीर फाइल्स की तरह ही हो गया है। इसे लेकर दो ग्रुप बन गए हैं, एक वो जो फिल्म को सपोर्ट कर रहे हैं और दूसरे वो जो इसका विरोध कर रहे हैं। ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर अब पश्चिम बंगाल सरकार ने फैसला लिया है। सरकार ने सोमवार को ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले की घोषणा की। ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिरी फिल्म को कई राज्यों में कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य सचिवालय में इस फैसले की घोषणा की। यह घोषणा ममता बनर्जी द्वारा आरोप लगाए जाने के कुछ ही मिनट बाद आया कि ‘बीजेपी कश्मीर फाइल्स की तर्ज पर बंगाल पर एक फिल्म की फंडिंग कर रही है।’

ममता बनर्जी ने क्या कहा
बंगाल के मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि फिल्म को राज्य में चल रहे स्क्रीन से हटा दिया जाए। ममता बनर्जी ने कहा कि यह फैसला ‘बंगाल में शांति बनाए रखने’ और अपराध और हिंसा से नफरत करने वाली किसी भी घटना से बचने के लिए लिया गया है। यह तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स द्वारा रविवार से विवादास्पद फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द करने के एक दिन बाद आया है।

प्रोड्यूसर ने क्या कहा
विपुल शाह ‘द केरल स्टोरी’ के लिए जनता से मिल रहे रेस्पांस से खुश हैं और सबका धन्यवाद किया है। तमिलनाडु में फ़िल्म का रिलीज़ न होने पर विपुल शाह ने फ़िल्म को रिलीज़ करने के लिए तमिल नाडु सरकार से अपील की। पश्चिम बंगाल मे फ़िल्म को रोका गया तो हम लीगल लड़ाई लड़ेंगे कानून के हिसाब से एक्शन लेंगे।’

‘द केरल स्टोरी’ की कहानी
अदा शर्मा स्टारर The Kerala Story की कहानी केरल की तीन लड़कियों के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इनका धर्म परिवर्तन कर, इनका ब्रेनवॉश किया जाता है और फिर ISIS जैसे आतंकी संगठन में आतंकी बनने के लिए भेज दिया जाता है। फिल्म में लड़कियों पर जुल्म और रेप के कई ऐसे सीन हैं जो विचलित करने वाले हैं। हालांकि इस मार्मिक कहानी में कई ऐसी चीजें भी दिखाई गई हैं, जो गले नहीं उतरती हैं।

About bheldn

Check Also

सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर हैं प्रेग्नेंट! जल्द आने वाला है घर में नन्हा मेहमान: रिपोर्ट

पंजाबी दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला जिन्हें लोग शुभदीप सिंह सिद्धू के भी नाम से जानते …