गया, गया, गया और ये पकड़ लिया… अंत भला तो सब भला, फाफ डुप्लेसिस का कैच लपकने में भारी तमाशा

मुंबई

पहले ही ओवर में विराट कोहली को खोने के बाद आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों ही स्टार प्लेयर्स ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। यही वजह थी कि वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने छह विकेट खोकर 199 रन बनाए। शानदार फॉर्म में चल रहे फाफ डुप्लेसिस 41 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुए। कैमरन ग्रीन ने लिया, लेकिन कैच लपकने वाले फील्डर विष्णु विनोद ने जमकर ड्रामा भी मचाया। चलिए समझते हैं पूरा मामला।

तीन बार में पकड़ा कैच
दरअसल, घटना 15वें ओवर की है, जब रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का जिम्मा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को दिया। पहली ही गेंद पर उन्होंने सेट बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस को चलता किया। यह 146 रन पर आरसीबी का पांचवां विकेट था। ऑफ स्टंप के बाहर डाली गई गेंद पर बल्लेबाज ने लैप शॉट लगाने का मन बनाया| गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और शॉर्ट फाइन लेग की ओर हवा में गया, जहां फील्डर विष्णु विनोद ने कैच पकड़ने की कोशिश तो की, लेकिन गेंद हाथ से छिटकी और फिर तीसरी बार जाकर गेंद उनके पकड़ में आई| एक वक्त तो लगा था कि वह बॉल टपका ही देंगे।

मैक्सवेल ने बांधा समां
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी का न्योता दिया। फाफ डुप्लेसिस ने 41 गेंद में 65 रन की पारी के दौरान पांच चौके और तीन छक्के मारे। ग्लेन मैक्सवेल के साथ तीसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 62 गेंद में 120 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक (30) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। मुंबई की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए। कैमरन ग्रीन, कुमार कार्तिकेय और क्रिस जॉर्डन ने भी एक-एक विकेट चटकाए। जॉर्डन हालांकि काफी महंगे रहे, उन्होंने चार ओवर में 48 रन लुटाए।

About bheldn

Check Also

आंध्र के सूरमा ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली आंध्र के बल्लेबाज वामशी कृष्णा ने बुधवार को एक खास उपलब्धि हासिल की, …