‘जब तक मेरे अल्फाज आप तक पहुंचेंगे…’, गिरफ्तारी के बाद इमरान का रिकॉर्डेड वीडियो वायरल

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट केस में अरेस्ट कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद से ही इमरान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में इमरान ने पाकिस्तान के लोगों से कहा, ‘हो सकता है कि मुझे अब आप लोगों से दोबारा मुखातिब होने का मौका न मिल पाए।’ इस वीडियो में इमरान खान ने कहा, ‘जब तक मेरे अल्फाज आप तक पहुंचेंगे, मुझे एक नाजायज केस में बंद किया जा चुका होगा। इससे पाकिस्तान की जनता के सामने स्पष्ट हो जाना चाहिए कि हमारा संविधान हमें जो मौलिक अधिकार देता है और हमारा लोकतंत्र पूरी तरह दफन हो चुके हैं। हो सकता है, इसके बाद मुझे आप लोगों से मुखातिब होने का मौका ही नहीं मिले, इसलिए दो-तीन बातें आपसे करना चाहता हूं। सबसे पहले पाकिस्तान की कौम मुझे 50 साल से जानती है, मैं कभी संविधान के खिलाफ नहीं गया, मैंने कभी कोई कानून नहीं तोड़ा।

इमरान ने वीडियो ने कहा, ‘आज जो कुछ हो रहा है, वह इसलिए नहीं हो रहा है क्योंकि मैंने कोई कानून तोड़ा है, सिर्फ इसलिए किया जा रहा है, कि मैं हकीकी आजादी तहरीक से पीछे हट जाऊं और हम पर थोपी गई चोरों की टोली को कबूल कर लूं, इसलिए हक की लड़ाई के लिए आप सभी को निकलना पड़ेगा, क्योंकि कौम को आजादी के लिए जद्दोजहद और जेहाद करनी ही पड़ती है। वक्त आ गया है, आप सब अपने हक के लिए बाहर निकलें।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से अरेस्ट हुए इमरान
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को अर्धसैनिक बलों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान को रेंजर्स ने उस वक्त हिरासत में लिया, जब रिश्वतखोरी के आरोप में वह अदालत में पेश हुए थे। उनके वकील फैसल चौधरी ने यह बात कही। पूर्व सूचना मंत्री और पीटीआई के उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि अदालत पर रेंजर्स का कब्जा है और वकीलों को यातना दी जा रही है। उन्होंने कहा, ‘इमरान खान की कार को घेर लिया गया है।’ पीटीआई के एक और नेता अजहर मसवानी ने आरोप लगाया कि रेंजर्स की ओर से अदालत के अंदर से 70 वर्षीय खान का अपहरण किया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश भर में प्रदर्शन का तत्काल आह्वान किया। पार्टी के एक अन्य नेता ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, ‘वे इमरान खान को प्रताड़ित कर रहे हैं…वे खान साहब को पीट रहे हैं। उन्होंने खान साहब के साथ कुछ किया है।’

किस मामले में हुई इमरान की गिरफ्तारी?
पाकिस्तान सरकार ने कहा कि इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट से जुड़े केस में गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने एक हफ्ते पहले यह केस दर्ज किया था। इमरान ने प्रधानमंत्री रहते हुए पत्नी बुशरा बीबी और अपनी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के साथ मिलकर अल-कादिर यूनिवर्सिटी प्रोजेक्ट ट्रस्ट का गठन किया था। इसका मकसद झेलम जिले के सोहावा में क्वॉलिटी एजुकेशन के लिए ‘अल-कादिर विश्वविद्यालय’ खड़ा करना था। आरोप है, इस यूनिवर्सिटी के लिए इमरान और उनकी पत्नी ने एक रेजिडेंशल कॉम्प्लेक्स की जमीन गैर-कानूनी तरीके से हड़प ली थी।

About bheldn

Check Also

इजरायल के हमले ने दिखाया, ईरान के एयर डिफेंस सिस्टम से पार पा सकती हैं उसकी मिसाइलें

तेल अवीव ईरान की ओर से 13-14 अप्रैल की रात इजरायल पर हमला बोला गया …