बागेश्वर धाम से गायब हो रहे लोग, 4 महीने के भीतर हुए 21 लापता

छतरपुर,

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम की चर्चाएं पूरे देश में हैं. देश-दुनिया के लोग अपनी अर्जी लगाने के लिए बागेश्वर धाम में रोजाना पहुंच रहे हैं. सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को भक्तों की अधिक भीड़ होती है. यहां कि इन दो दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में पहुंच जाती है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि कुछ मांगने की चाहत लेकर आने वाले कई लोग धाम में अपनों को भी खोते जा रहे हैं. यानी कि बागेश्वर धाम से अब तक कई लोग गायब हो चुके हैं और उनका सुराग पुलिस भी लगाने में सक्षम नहीं है.

बागेश्वर धाम से गायब होने वाले लोगों में कई तो मानसिक बीमार हैं और कई ऐसे हैं जो भीड़भाड़ ज्यादा होने की वजह से अपने परिवारवालों से बिछड़ गए हैं. जिनका भी कोई पता नहीं लग पाया है. अपने बिछड़े और गुमशुदा लोगों की तलाश में देश के दूसरे राज्यों के रहने वाले तमाम लोग थानों और धाम के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं.

9 लोगों का लगा पता
पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एक जनवरी 2023 से अब तक बागेश्वर धाम से 21 लोग गायब हुए हैं. इनमें से 9 लोगों का तो पता चल चुका है, मगर 12 लोग अभी भी गुमशुदा बताए जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस उन तक नहीं पहुंच पा रही है.

12 लोगों की अब भी तलाश
छतरपुर जिले के पुलिस के कप्तान अमित सांघी का कहना है कि गायब हुए अन्य 12 लोगों तक भी पुलिस पहुंचने का लगातार प्रयास कर रही है. परिजनों की तरफ से शिकायत मिलने के बाद से लगातार पुलिस गुमशुदा लोगों की तलाश में जुटी है.

कहां है बागेश्वर धाम?
बागेश्वर धाम मंदिर मध्य प्रदेश राज्य के छत्तरपुर जिले में मौजूद है. जिले के गंज नामक कस्बे से करीब 35 किमी दूर गढ़ा गांव पड़ता है और उसी गांव में हनुमान जी महाराज का एक मंदिर है. यही मंदिर प्रांगण बागेश्वर धाम और हनुमान जी बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध हैं.

बागेश्वर धाम सरकार के मुख्य पुजारी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हैं, जो बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के नाम से विख्यात हैं. शास्त्री देशभर में धार्मिक कथाओं का वाचन करते हैं. साथ ही यह कथावाचक लगातार अपने चर्चित बयानों और कथाओं के दौरान लगने वाले दिव्य दरबार को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं.

 

About bheldn

Check Also

मोदी की बातों को वाहियात बताने वाले मुस्लिम नेता पर गिरी गाज, BJP ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया

बीकानेर/जयपुर राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले बीजेपी ने बड़ा …