इमरान खान को कोर्ट से झटका, आठ दिन की रिमांड पर भेजा गया, 17 मई को होगी अगली पेशी

नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। अल-कादिर ट्रस्ट मामले में NAB इमरान खान से पूछताछ करेगी। इससे पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 14 दिन की कस्टडी की मांग की थी। अब उन्हें 17 मई को फिरसे कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह मसूद कुरैशी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पेशावर में इमरान ख़ान की गिरफ़्तारी के बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हुई और उन्होंने रेडियो पाकिस्तान की इमारत समेत पेशावर की कई इमारतों में आग लगा दी है।

तोशखाना मामले में भी आरोप तय
इमरान खान को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। एक सत्र अदालत तोशखाना मामले में पीटीआई प्रमुख के आरोप तय कर दिए हैं। दोनों सुनवाई इस्लामाबाद पुलिस लाइंस में हुई जिसे कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार देर रात “अदालत स्थल का दर्जा दिया गया था। सुनवाई की अध्यक्षता न्यायाधीश मोहम्मद बशीर कर रहे थे।

पीटीआई अध्यक्ष के वकील ख्वाजा हारिस ने कोर्ट के फैसले का विरोध किया। उन्होने कहा, “सभी को निष्पक्ष सुनवाई का अधिकार है।”इस बीच एनएबी ने अदालत को बताया कि गिरफ्तारी के समय इमरान को वारंट दिखाया गया था। उन्होंने इमरान के वकील को आश्वासन भी दिया कि जरूरी दस्तावेज मुहैया कराए जाएंगे।

पूर्व विदेश मंत्री शाह मसूद कुरैशी भी गिरफ्तार
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद अब पाकिस्तान सरकार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर शिकंजा कस रही है। अब तक 1000 के करीब लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इस ही बीच पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह मसूद कुरैशी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान के बयान सामने आए हैं। उनका कहना है कि उन्हें 24 घंटे से वाशरूम नहीं जाने दिया गया हौ और काफी परेशान किया जा रहा है।

 

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार …