स्वर्ण मंदिर के पास आधी रात एक और बड़ा धमाका, 5 दिन में तीसरा ब्लास्ट, हिरासत में लिया एक संदिग्ध

अमृतसर

अमृतसर में देर रात एक और ब्लास्ट के बाद कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। आधी रात करीब 12.30 स्वर्ण मंदिर के पास ब्लास्ट की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। इस बार धमाका गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास रात एक बजे हुआ। यह धमाका ऐसे समय पर हुआ है जब पूरा इलाका हाईअलर्ट पर है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची है। सुरक्षा एजेंसियां भी इसे लेकर अलर्ट हो गई हैं। पिछले दिनों एनआईए ने भी मौके पर जाकर इस मामले में जांच की थी।

5 दिन में तीसरा धमाका
अमृतसर में पिछले 5 दिनों में तीसरा ब्लास्ट हुआ है। पहला ब्लास्ट 6 मई को हुआ था। तब स्वर्ण मंदिर की तरफ जाने वाली हैरिटेज स्ट्रीट पर धमाका किया गया। इसके बाद 8 मई को को भी उसी जगह एक और ब्लास्ट हुआ। इस धमाके में एक शख्स को मामूली चोट आई थी। देर रात हुए धमाके पर पंजाब पुलिस का बयान भी सामने आया है। पंजाब पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह ने कहा कि देर रात एक तेज धमाके की आवाज सुनाई दी थी। ये विस्फोट भी हो सकता है कि लेकिन अभी इसकी जांच की जा रही है।

हिरासत में लिया एक संदिग्ध
पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को गिरासत में लिया है। पंजाब पुलिस इस मामले में 11 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस भी करने वाली है। पूरे मामले को लेकर डीजीपी गौरव यादव जानकारी देंगे। इससे पहले शनिवार को स्वर्ण मंदिर की पार्किंग में बने रेस्टोरेंट में धमाका हुआ था। जब पुलिस ने इसे चिमनी में धमाका बताया था। इसके बाद सोमवार को भी धमाका हुआ। अभी तक की जानकारी के मुताबिक विस्फोटक को मेटलमें रखा गया था। जांच एजेंसियों को आशंका है कि इस धमाके के लिए पोटेशियम नाइट्रेट और सल्फर का इस्तेमाल किया गया था। एफएसएल की टीम ने मौके से सैंपल लिए हैं।

 

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …