5 दिन, 3 ब्लास्ट और अब गोल्डन टेंपल के पास मिला लेटर… ‘अमृतपाल को रिहा करो’

चंडीगढ़,

पंजाब के अमृतसर में गुरुवार को गोल्डन टेंपल के पास एक विस्फोट हुआ था. 5 दिनों में ब्लास्ट का ये तीसरा मामला था. इन धमाकों से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. इसी बीच अब धमाके वाली जगह एक लेटर मिला है. इसमें खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को रिहा करने की बात कही गई है. लेटर मिलने के बाद पुलिस और चौकन्ना हो गई है और मामले की जांच में जुटी है.

ब्लास्ट मामले में पंजाब पुलिस ने नये लोकल टेरर नेटवर्क से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि बम बनाने वाले नौसिखिए थे. उनका मकसद स्वर्ण मंदिर के आसपास धमाके करके पंजाब में अशांति का माहौल पैदा करने का था.

शनिवार को पार्किंग में बने रेस्टोरेंट में धमाका हुआ था
बता दें कि बीते शनिवार को गोल्डन टेंपल के पार्किंग में बने रेस्टोरेंट में धमाका हुआ था. तब पुलिस ने कहा था कि यह चिमनी ब्लास्ट था. इसके बाद न तो पूरे इलाके को सील किया और न ही इलाके को कवर कर मार्किंग की गई. यही नहीं, इलाके को फॉरेंसिक जांच के लिए भी सील नहीं किया गया.

सोमवार को विस्फोटक को मेटल के केस में रखा गया था
धमाके की जगह पुलिसकर्मियों के साथ ही आम लोगों की आवाजाही की वजह से विस्फोट में इस्तेमाल किए गए केमिकल के सैंपल लेने में फॉरेंसिक टीम को दिक्कत का सामना करना पड़ा. इसके बाद सोमवार को जो धमाका हुआ था, उसमें विस्फोटक को मेटल के केस में रखा गया था.

पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की
पुलिस ने मौके से मेटल के कई टुकड़े बरामद हुए. आशंका है कि पोटेशियम नाइट्रेट और सल्फर का इस्तेमाल करके इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के माध्यम से धमाका किया गया. गोल्डन टेंपल के पास हुआ तीसरा धमाका गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास रात एक बजे हुआ.

घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. इस धमाके की आवाज सुनते ही आसपास के लोग बाहर निकल आए. पुलिस को तुरंत सूचना दी गई, जिसके बाद फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. हालांकि, धमाके का यह स्थान पहले धमाके के स्थान से बिल्कुल अलग था. ये धमाका पहले घटनास्थल से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर हुआ.

 

About bheldn

Check Also

जाति जनगणना को कोई ताकत नहीं रोक सकती… इशारों-इशारों में राहुल का पीएम मोदी पर निशाना

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और …