यूपी में AAP की दस्तक, इन सीटों पर दर्ज की जीत, ओवैसी के लिए भी खुशखबरी

लखनऊ/कानपुर,

यूपी निकाय चुमाव में आम आदमी पार्टी ने जीत का स्वाद चखा है. बिजनौर, अलीगढ़, मुरादाबाद, अमरोहा, अयोध्या और कौशांबी में आप प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. वहीं, कानपुर की घाटमपुर नगर पालिका सीट से एआईएमआईएम पार्टी की प्रत्याशी गजाला तबस्सुम अध्यक्ष पद पर जीती हैं.

AAP के युवा नेता फैसल वारसी बिजनौर स्योहारा नगर पालिका परिषद के चेयरमैन बने हैं. अलीगढ़ की खैर नगर पालिका परिषद में AAP प्रत्याशी संजय शर्मा चेयरमैन का चुनाव जीते हैं. मुरादाबाद जनपद की पाकबडा नगर पंचायत से AAP नेता मोहम्मद याकूब चेयरमेन पद का चुनाव जीते हैं.

अयोध्या नगर निगम में भी AAP का खाता खुला
इसके साथ ही अमरोहा की जोया नगर पंचायत से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जुबैर अहमद चेयरमैन का चुनाव जीते हैं. अयोध्या नगर निगम में भी AAP का खाता खुला है. यहां अबरून निशा पार्षद चुनी गई हैं. कौशांबी सराय अकील से चेयरमैन पद पर AAP के अनूप सिंह पटेल 1800 वोटों से जीते हैं.

बता दें कि यूपी की सभी 17 सीटों पर BJP ने जीत दर्ज की है. बीजेपी के चार प्रत्याशियों ने दूसरी बार महापौर बनने का गौरव हासिल किया. कानपुर से प्रमिला पांडेय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल और बरेली से उमेश गौतम अनवरत दूसरी बार महापौर बने, जबकि हरिकांत अहलूवालिया इसके पहले भी मेरठ के महापौर रह चुके हैं. झांसी में भाजपा के बिहारी लाल ने सबसे पहले जीत हासिल की. उन्हें कुल 123503 वोट मिले. वहां लड़ने वाले अन्य प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई.

CM योगी ने चुनाव में 50 रैलियां कीं
CM योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में कुल 50 रैलियां कीं. योगी आदित्यनाथ ने यहां सीएम योगी ने 9 मंडल के तहत आने वाली 10 नगर निगम क्षेत्रों में रैलियां कीं. पहले चरण में योगी आदित्यनाथ की कुल 28 रैलियां हुईं. इसमें गोरखपुर में 4, लखनऊ में 3 और वाराणसी में दो स्थानों पर रैली-सम्मेलन में योगी शामिल हुए.

सूबे में पहले चरण के 37 जिलों में 4 मई को मतदान हुआ था. दूसरे चरण में सीएम योगी ने 22 रैलियां कीं. इसमें 9 मंडल की सात नगर निगमों के लिए वोट पड़े. यहां अयोध्या नगर निगम के लिए सीएम योगी दो बार पहुंचे. यहां संत सम्मेलन में भी सीएम की उपस्थिति जीत के लिए काफी कारगर रही.

 

About bheldn

Check Also

असम की जेल में कैद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, जानें पंजाब की किस सीट से भरेगा पर्चा

चंडीगढ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत असम की जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल …