असंवैधानिक है एकनाथ शिंदे सरकार, तीन महीने में ही गिर जाएगी… संजय राउत का दावा

नासिक

महाराष्ट्र के 2002 के राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी। राउत ने 11 महीने पुरानी एकनाथ शिंदे नीत राज्य सरकार को शुक्रवार को ‘असंवैधानिक’ बताया और दावा किया कि यह तीन महीने में गिर जाएगी। राउत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपने फैसले ने महत्वपूर्ण बात कही और राजनीतिक संकट के दौरान तत्कालीन राज्यपाल बी. एस. कोश्यारी और विधानसभा अध्यक्ष के आचरण में खामी पाई।

राउत ने कहा, ‘यह सरकार पूरी तरह गैरकानूनी और असंवैधानिक है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन बातें कही हैं। सचेतक भारत गोगावाले (शिंदे धड़े की ओर से नियुक्त और अध्यक्ष द्वारा मान्यता प्राप्त) गैरकानूनी हैं। गैरकानूनी सचेतक की ओर से दिए गए आदेश गैरकानूनी हैं। न्यायालय ने स्पष्ट किया है कि हमारे सचेतक सुनील प्रभु कानूनी (संवैधानिक) सचेतक हैं।’

राउत ने क्या कहा?
राउत ने कहा, ‘सदन में बहुमत साबित करने सहित तत्कालीन राज्यपाल की ओर से लिए गए सभी फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने गलत माना है। (शिवसेना से बगावत के बाद) एकनाथ शिंदे को समूह का नेता घोषित करने को भी न्यायालय ने गैरकानूनी बताया है। न्यायालय ने कहा है कि (शिवसेना का) कोई धड़ा खुद के पुरानी पार्टी होने का दावा नहीं कर सकता है।’ सांसद और उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी राउत महाराष्ट्रके नासिक में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

About bheldn

Check Also

सात फेरों की गांठ खोलकर दुल्‍हन बोली- शादी नहीं करनी, वजह सुनकर सब रह गए हैरान

कानपुर: कानपुर में बाराती उस समय हैरान रह गए जब दुल्‍हन ने चौथा फेरा लेने …