बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम में आतंकी हमले की आशंका, पटना जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

पटना

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शनिवार को पटना पहुंच रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री के पटना पहुंचने से पहले जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। पटना जिला प्रशासन की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में आतंकी या उग्रवादी हमला हो सकता है। पटना जिला प्रशासन ने पहले की घटनाओं को देखते हुए ये आशंका जताई है। जिला प्रशासन ने तरेत पाली में 24 घंटे पुलिस बल की तैनाती का आदेश दिया है। तरेत पाली में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम में 13 से 17 मई तक है।

पटना जिला प्रशासन की ओर से जारी पत्र के अनुसार, विशेष शाखा के एसपी से प्राप्त सूचनानुसार बाबा बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का नौबतपुर थाना के तरेत में 13 से 17 मई तक ‘हनुमत कथा और दरबारट का कार्यक्रम है। इस मौके पर सुरक्षा और विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए दानापुर के अनुमंडल पदाधिकारी ने स्थल चिन्हित कर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और बलों की प्रतिनियुक्ति हेतु पूर्वानुमान प्रतिवेदन समर्पित किया है।

आतंकी हमले की आशंका
पटना जिला प्रशासन ने अपने पत्र में कहा है कि ऐसे महत्त्वपूर्ण अवसर पर उग्रवादी या आतंकवादी संगठनों द्वारा अपनी विध्वंसक नीति के तहत जान-माल की क्षति पहुंचाने के लिए आईईडी आदि का इस्तेमाल किया जा सकता है। असामाजिक तत्वों द्वारा भी अप्रिय घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश की जा सकती है। खतरे की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति का फैसला लिया है।

शनिवार को पटना पहुंचेंगे धीरेंद्र शास्त्री
धीरेंद्र शास्त्री 13 मई को पटना आएंगे। धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल हुईं थी। नौबतपुर प्रखंड के मोतीपुर गांव से कलश में गंगाजल भरकर महिला श्रद्धालु भक्ति गीतों पर नाचते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचीं। कलश यात्रा के दौरान पूरे इलाके के लोग भक्ति में डूबे दिखे। सबके चेहरे पर अलग ही खुशी दिख रही थी।

About bheldn

Check Also

नड्डा घूमते हैं नोटों भरा बैग लेकर, महिलाएं अब कैसे खरीदें सोना? तेजस्वी का पीएम मोदी-नड्डा पर डबल अटैक

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी …