कोटला के नए कोतवाल प्रभसिमरन सिंह, बल्ले से मचाया कोहराम, IPL में लगे 2 दिन में 2 शतक

पंजाब किंग्स के होनहार युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने आईपीएल 2023 के एक मुकाबले मेंं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शतक जड़ दिया। आईपीएल में लगातार दूसरे दिन दो शतक देखने को मिला। एक दिन पहले ही शुक्रवार को सूर्यकुमार यादव ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा था। अब प्रभसिमरन सिंह ने कोटला के मैदान पर ऐतिहासिक पारी खेली है।

अरुण जेटली स्टेडियम पर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शिखर धवन को ईशांत शर्मा ने आउट करते हुए बड़ा झटका दिया। इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन भी 4 रन बनाकर आउट हो गए। जितेश शर्मा का बल्ला आज कमाल नहीं कर सका और उनके खाते में 5 रन रहे। लग रहा था कि पंजाब टीम कहीं ऑलआउट न हो जाए। फिर आया प्रभसिमरन सिंह का तूफान।

दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने मोर्चा संभाला और एक छोर पर विस्फोटक बैटिंग करता रहा। उन्होंने 42 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की तो फिर कुलदीप यादव को छक्का उड़ाते हुए हाथ खोला। इसके बाद प्रवीण दूबे, ईशांत शर्मा और कुलदीप यादव की गेंदों की जमकर पिटाई करते हुए 61 गेंदों में शतक पूरा कर लिया। उन्होंने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद को चौका लगाते हुए इस करिश्माई आंकड़े को पार किया।

आईपीएल में शतक लगाने वाले छठे युवा बल्लेबाज
19y, 253 days – मनीष पांडे (RCB) vs Deccan Chargers, Centurion, 2009
20y, 218 days – ऋषभ पंत (DC) vs SRH, Delhi, 2018
20y, 289 days – देवदत्त पडिक्कल (RCB) vs RR, Mumbai WS, 2021
21y, 123 days – यशस्वी जायसवाल (RR) vs MI, Mumbai WS, 2023
22y, 151 days – संजू सैमसवन (DC) vs RPS, Pune, 2017
22y, 276 days – प्रभसिमरन सिंह (PBKS) vs DC, Delhi, today

About bheldn

Check Also

आ गया हूं, अब मैं डराऊंगा… सूर्यकुमार की एंट्री से दहल गई RCB, यूं मार-मारकर बनाया भर्ता

मुंबई टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दिसंबर में चोटिल हो गए …