देख लो भारत की ताकत… पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई तो दंग रह गए पाकिस्तानी

इस्‍लामाबाद

पाकिस्‍तान में इस समय जारी राजनीतिक संकट में पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं। इन सबके बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा किया है जिसकी तारीफ पाकिस्‍तान में हर कोई कर रहा है। पीएम मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली विशाल जीत पर बधाई दी है। उनकी इस बात की पाकिस्‍तान में जमकर तारीफ हो रही है। पाकिस्‍तान के जर्नलिस्‍ट इसे अपने देश के नेताओं के लिए एक नजीर करार दे रहे हैं।

पाकिस्‍तान में कब हुआ ऐसा?
पीएम मोदी ने कांग्रेस को कर्नाटक में मिली जीत पर शुभकामनाएं दी। इस पर पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट कामरान युसूफ ने ट्वीट किया।उन्‍होंने लिखा, ‘ पिछली बार पाकिस्तान में किसी पार्टी के हारने वाले नेता ने कब अपने राजनीतिक विरोधियों को बधाई दी थी? बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़वी प्रतिद्वंद्विता के बावजूद यह भारतीय ताकत है फिर भी मोदी ने कर्नाटक चुनाव जीत पर कांग्रेस को बधाई दी।’ कांग्रेस ने करीब तीन दशकों बाद किसी विधानसभा चुनाव में इतनी विशाल जीत हासिल हुई है। हालांकि कुछ पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट ने हार के बाद बीजेपी की आलोचना भी की है।

पाकिस्‍तान के एक जर्नलिस्‍ट डॉक्‍टर कमर चीमा ने ट्वीट की। उन्‍होंने बीजेपी की आलोचना की है। चीमा ने लिखा, ‘भारत में मोदी की शक्ति के शिखर पर और कर्नाटक में बीजेपी, कांग्रेस से चुनाव हार गई। कांग्रेस को जहां फीसदी वोट मिले तो बीजेपी को कुल 41 फीसदी वोट हासिल हुए हैं।’ उन्‍होंने आगे लिखा, ‘क्या यह आने वाले आम चुनावों में भाजपा की राजनीति को प्रभावित कर सकता है?’

राष्‍ट्रीय स्‍तर पर मोदी अभी मजबूत
इस पर अमेरिका में रहने वाले दक्षिण एशिया के पाकिस्‍तानी विशेषज्ञ उजैर युनूस ने कमर चीमा को करारा दिया। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय चुनावों में दो संरचनात्मक बारीकियां हैं जिन्हें हमें ध्यान में रखना चाहिए कि राज्य चुनाव दक्षिण में राष्ट्रीय चुनावों से बहुत अलग हैं।’ उन्‍होंने आगे लिखा, ‘भाजपा स्थानीय स्तर पर भारत में जनाधार खोती जा रही है लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांड मोदी एक जबरदस्त ताकत बना हुआ है।’ पिछले तीन दिनों से पाकिस्‍तान में राजनीति तौर पर उथल-पुथल मची हुई है। मंगलवार को इस्‍लामाबाद हाई कोर्ट से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी ने हालात को और जटिल बना दिया है।

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार …