सूर्या नमस्कार! अरब सागर में तूफान आया, आखिरी गेंद पर छक्के से शतक लाया

मुंबई

दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2023 की पहली सेंचुरी ठोक दी है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुक्रवार रात मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज ने 49 गेंद में 103 रन की नाबाद पारी खेली। इस तरह टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 218 रन बनाए। सूर्यकुमार ने मैच की आखिरी गेंद पर अल्जारी जोसेफ के खिलाफ छक्का जड़कर आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में मैदान के चारों ओर 11 चौके और छह छक्के जड़े।

आखिरी तीन ओवर में ठोके 50 रन
‘मिस्टर 360 डिग्री’ बल्लेबाज ने इस दौरान दो अर्धशतकीय साझेदारी की। उन्होंने विष्णु विनोद (20 गेंद में 30 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 गेंद में 62 रन की साझेदारी करने के बाद छठे विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ 18 गेंद में 54 रन की अटूट साझेदारी की। इसमें ग्रीन का योगदान तीन गेंद महज तीन रन का था। सूर्यकुमार ने इसके आद आखिरी तीन ओवर में 15 गेंदों का सामना किया और इन 15 गेंदों में 50 रन जोड़ डाले। उन्होंने 18वें ओवर में मोहित के खिलाफ तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद 19वें ओवर में शमी के खिलाफ छक्का और दो चौके जड़े। आखिरी ओवर में दो छक्के के साथ उन्होंने अपना शतक पूरा किया।

सीजन की तीसरी सेंचुरी
वेेंकटेश अय्यर-104 रन vs मुंबई इंडियंस
यशस्वी जायसवाल- 124 रन vs मुंबई इंडियंस
सूर्यकुमार यादव- 103* vs गुजरात टाइटंस

रोहित-ईशान ने दिलाई थी जोरदार शुरुआत
इसी ओवर में सूर्यकुमार ने अपनी पारी का पहला छक्का लगाया। राशिद और नूर के खिलाफ संभल कर बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार ने 15वें ओवर में जोसेफ के खिलाफ फिर से चौका और छक्का लगाकर टीम के रनों के आंकड़े को 150 के पार पहुंचाया। सूर्यकुमार यादव के अलावा ईशान किशन (20 गेंद में 31 रन), रोहित शर्मा (18 गेंद में 29 रन) और विष्णु विनोद ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया। गुजरात के लिए राशिद खान ने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए। एक सफलता मोहित शर्मा (चार ओवर में 43 रन) को मिली। मोहम्मद शमी (चार ओवर में 53) और अल्जारी जोसेफ (चार ओवर में 52 रन) ने बिना किसी सफलता के रन लुटाए।

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …