भेल के 6 नं गेट पर यूनियन ने किया प्रदर्शन

भोपाल।

भेल कर्मचारियों के मांग को लेकर शुक्रवार को भेल के 6 नं गेट पर भेल कामगार ट्रेड यूनियन सीटू ने सभा का आयोजन किया। यूनियन के प्रवक्ता अतुल मालवीय ने बताया कि आयोजन में सभा को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष लोकेंद्र शेखावत ने कहा कि एसआईपी, पीपी और इंसेंटिव भेल कर्मचारियों का हक है, इसका शीघ्र समाधान किया जाना चाहिए।

प्रबंधन यदि कर्मचारियों के जीवित मांगों को हल करने के लिए शीघ्र जेसीएम की तिथि घोषित नहीं करती है तो आंदोलन के अगले चरण में प्रबंधन को स्ट्राइक नोटिस जारी किया जाएगा। यूनियन नेता दीपक गुप्ता ने कहा कि पिछले साल मुनाफा युक्त परिणाम आने के बाद भी भेल प्रबंधन कर्मचारियों का बोनस देना नहीं चाहती है इसलिए सीटू यूनियन ने विवस होकर चरणबद्ध आंदोलन शुरु किया।

बीएचईएल जेसीएम की बैठक हैदराबाद में
भोपाल। भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भेल दिल्ली कार्पोरेट ने फैसला लिया है कि  23 मई 2023 को हैदराबाद में जेसीएम की बैठक होगी। इस बैठक में केद्रींय नेताओं के अलावा भेल प्रबंधन के अधिकारी शामिल रहेंगे। गौरतलब है कि इसको लेकर टे्रड यूनियन नेता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। यह जानकारी एचएमएस के वरिष्ठ सचिव हेमंत सिंह ने दी।

साहू भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के प्रदेश महामंत्री बने
भोपाल। चंद्रमोहन साहू अध्यक्ष साहू समाज बीएचईएल इकाई भोपाल को भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा का प्रदेश महामंत्री नियुक्त किया गया है। साहू भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व जिला भोपाल ग्रामीण प्रभारी होने के साथ ही एक दर्जन से ज्यादा सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए हैं। भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के मुख्य सलाहकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के भाई प्रहलाद दामोदर जी मोदी हैं। चंद्रमोहन साहू की नियुक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश नंदलाल साहू ने की है।

About bheldn

Check Also

भूमि पूजन

भोपाल 40 लाख की लागत से शासकीय आवास कोटरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामरीकरण के विकास …