दोनों डेप्युटी सीएम ने झोंकी थी ताकत, ब्रजेश पाठक के घर में चौथे नंबर पर रहा बीजेपी कैंडिडेट

हरदोई

यूपी के हरदोई जिले में डिप्युटी सीएम ब्रजेश पाठक के गृह नगर मल्लावां में भाजपा की करारी हार हुई है। यहां पार्टी प्रत्याशी चौथे नम्बर पर रहीं। जबकि डिप्युटी सीएम ने यहां एक बड़ी जनसभा की थी और रोड शो भी किया था। वहीं सूबे के दूसरे डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शाहाबाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की वहां भी पार्टी प्रत्याशी बड़े अंतर से हार गया। दोनों डिप्युटी सीएम की जनसभा के बावजूद पार्टी प्रत्याशियों की करारी हार से चर्चाओं का बाजार गर्म है।

डिप्युटी सीएम ब्रजेश पाठक का गृह नगर है मल्लावां
डिप्युटी सीएम बृजेश पाठक हरदोई के मल्लावां कस्बे के रहने वाले हैं। यहां भारतीय जनता पार्टी ने सुशीला देवी को मैदान में उतारा था। डिप्युटी सीएम ने प्रत्याशी के समर्थन में एक बड़ी जनसभा की और रोड शो भी किया था लेकिन उसका कोई असर मतदाताओं पर नहीं पड़ा। पार्टी प्रत्याशी को करारी हार का सामना करना पड़ा और चौथे नंबर पर रहीं। यहां से निर्दलीय प्रत्याशी तबस्सुम ने 7580 वोट पाकर जीत दर्ज की। वहीं सपा रालोद प्रत्याशी सीमा देवी के 5351 मत, निर्दलीय प्रत्याशी रागिनी जायसवाल 3546 और बीजेपी प्रत्याशी सुशीला देवी को मात्र 2329 वोट ही मिल सके।

डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे थे शाहाबाद
शाहाबाद नगर पालिका परिषद में भी भाजपा प्रत्याशी को करारी हार मिली। शहाबाद विधानसभा से ही शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी सदन पहुंची थीं। यहां उन्होंने कई दावेदारों को दरकिनार कर नए नवेले संजय मिश्र को पार्टी प्रत्याशी बनवाया था। डिप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यहां एक बड़ी जनसभा की थी। वहीं रजनी तिवारी भी गली-गली घूमकर पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे थे, लेकिन सपा प्रत्याशी नसरीन बानो ने यहां से बड़ी जीत दर्ज की और भाजपा प्रत्याशी संजय मिश्र को 4592 वोटों से हरा दिया। सपा प्रत्याशी नसरीन बानों को 24038 वोट मिले वहीं भाजपा प्रत्याशी को 19446 वोट ही मिल सके।

About bheldn

Check Also

महाराष्ट्र: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

नई दिल्ली, भाजपा ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार …