बाहर समर्थक करते रहे नारेबाजी, अंदर साथ-साथ बैठे नजर आए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार

बेंगलुरु

कर्नाटक की विधायक दल की बैठक में अगले सीएम पर मुहर नहीं लग पाई। विधायकों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इसकी जिम्मेदारी दे दी है। बेंगलुरु स्थित एक होटल में एक ओर बैठक हो रही थी तो वहीं बाहर डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। कर्नाटक में अगला सीएम कौन होगा, इस पर सबकी निगाहें टिकी है। इसे लेकर आज बेंगलुरु में कांग्रेस की विधायक दल की बैठक हुई।

विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित हुआ जिसके अनुसार अब कर्नाटक के अगले सीएम पर मल्लिकार्जुन खरगे मुहर लगाएंगे।एक ओर होटल में बैठक चल रही थी तो दूसरी ओर डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थक अपने-अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। एक ओर समर्थक बाहर नारेबाजी कर रहे थे तो दूसरी ओर मीटिंग में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया साथ-साथ बैठे नजर आए। 75 साल के सिद्धारमैया सीएम पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार हैं। वह पहले भी यह गद्दी संभाल चुके हैं।

शिवकुमार का दावा भी कमजोर नहीं
दूसरी ओर डीके शिवकुमार भी सीएम पद की रेस में लगातार बने हुए हैं। वह कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने में अहम भूमिका रही है।सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार तक कर्नाटक के नए सीएम की घोषणा हो सकती है। डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली जा सकते हैं। सूत्र यह भी कह रहे हैं कि गुरुवार को कर्नाटक के नए सीएम का शपथग्रहण समारोह हो सकता है।

About bheldn

Check Also

राजस्थान में लोकसभा चुनाव की अजब-गजब सियासत, अब ये 7 ‘कांग्रेसी’ बीजेपी के साथ

जयपुर: लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भले ही कांग्रेस अपने आप को मजबूत बता रही …