आज दिल्ली नहीं जाएंगे डीके शिवकुमार, बोले- काम किया है, फैसला हाईकमान पर

नई दिल्ली

कर्नाटक चुनाव में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस अब अपना मुख्यमंत्री तय कर रही है। दो नाम आगे चल रहे हैं- सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार। सिद्धारमैया तो दिल्ली पहुंच चुके हैं, लेकिन डीके ने एक बार फिर राजधानी आने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उनके पेट में इनफेक्शन है, ऐसे में वे ट्रैवल नहीं कर सकते। इससे पहले डीके ने कहा था कि वे अपने जन्मदिन की वजह से दिल्ली नहीं आ पाएंगे।

डीके शिवकुमार ने नया बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘मेरे पेट में इंफेक्शन है, इसलिए आज दिल्ली नहीं जाऊंगा। 135 कांग्रेस विधायक हैं। मेरे पास कोई विधायक नहीं है। मैंने पार्टी के हाई कमान पर फैसला छोड़ दिया है।’ इससे पहले सिद्धारमैया पहुंचे हैं। उनके साथ कुछ विधायक भी हैं। दिल्ली में सिद्धारमैया की खरगे से मुलाकात हो सकती है।

पहले ऐसी खबर थी कि सोमवार शाम तक डीके दिल्ली आ सकते हैं, लेकिन अब उन्होंने आने से मना कर दिया है। उनका कहना है कि सीएम को लेकर आलाकमान को फैसला लेना है। पार्टी को कर्नाटक में प्रचंड जीत दिलवा दी गई है। इससे पहले भावुक अंदाज में कांग्रेस को अपनी कुर्बानी भी डीके याद दिला चुके हैं। ऐसे में कोशिश उनकी तरफ से भी लगातार की जा रही है।

दूसरी तरफ सिद्धारमैया दिल्ली में ही हैं और मल्लिकार्जुन खड़गे से भी उनकी मुलाकात हुई है। सिद्धारमैया का कहना है कि विधायक चाहते हैं कि वे मुख्यमंत्री बनें। अभी के लिए कांग्रेस पार्टी ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है, विधायक दल की बैठक हो चुकी है, विधायकों की राय भी जान ली गई है। कहा जा रहा है कि दो दिनों के अंदर सीएम को लेकर ऐलान किया जा सकता है।

वैसे इस बार कर्नाटक में जिस भी सीएम का शपथ ग्रहण होगा, वो काफी खास रहने वाला है। कांग्रेस उस मंच के जरिए बड़ा सियासी संदेश देने का प्रयास करने वाली है। बताया जा रहा है कि कई बड़े विपक्षी दलों के नेताओं को न्योता भेजा जा रहा है। खबर है कि उस कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर विपक्षी एकता की तस्वीर दिखाने की कोशिश रहेगी।

 

About bheldn

Check Also

सात फेरों की गांठ खोलकर दुल्‍हन बोली- शादी नहीं करनी, वजह सुनकर सब रह गए हैरान

कानपुर: कानपुर में बाराती उस समय हैरान रह गए जब दुल्‍हन ने चौथा फेरा लेने …