पाकिस्तान से छिनी एशिया कप की मेजबानी तो हम वर्ल्ड कप 2023 का करेंगे बहिष्कार, नजम सेठी की धमकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष (पीसीबी) नजम सेठी ने एकबार फिर एशिया कप 2023 की मेजबानी छीने जाने की अटकलों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। नजम सेठी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को दिए इंटरव्यू में साफ-साफ कहा है कि अगर पाकिस्तान से एशिया कप 2023 बाहर गया तो हम इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का भी बहिष्कार करेंगे। बता दें कि इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में होना है और पाकिस्तान लगातार विश्व कप के बहिष्कार की धमकी दे रहा है।

एशिया कप पाकिस्तान से बाहर हमें स्वीकार्य नहीं- सेठी
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नजम सेठी ने कहा है कि भारत ने सबसे पहले एशिया कप 2023 के अपने मैच तटस्थ स्थानों पर खेलने की बात कही थी, लेकिन अब पूरे टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर ले जाने की बात कही जा रही जो हमें स्वीकार्य नहीं है। सेठी ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो इसका प्रभाव इस साल भारत में होने वाले विश्व कप पर और साथ ही 2025 में पाकिस्तान के अंदर होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर भी पड़ेगा।

चैंपियंस ट्रॉफी पर भी पड़ेगा असर- सेठी
नजम सेठी ने आगे कहा है कि बीसीसीआई को कोई तर्कसंगत निर्णय लेना चाहिए ताकि हमें भी आगे बढ़ने में कोई समस्या ना हो। उन्होंने कहा, “भारत को ऐसी स्थिति की ओर नहीं देखना चाहिए जहां हम एशिया कप और विश्व कप का भी बहिष्कार कर दें और फिर भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का बहिष्कार करे। यह बहुत गड़बड़ी वाली बात होगी।” नजम सेठी के इस बयान पर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

भारत में हमारी टीम भी होगी असुरक्षित- नजम सेठी
नजम सेठी ने पाकिस्तान में भारतीय टीम की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हमने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने के लिए बहुत मेहनत की है और हम नहीं चाहेंगे कि फिर से ऐसा कोई काम हो जिससे क्रिकेट यहां से वापस जाए, इसलिए हम भारतीय टीम की सुरक्षा को सर्वोपरी रखेंगे, लेकिन भारत को अगर पाकिस्तान में असुरक्षा का भाव आ रहा है तो हमारी टीम भी भारत में सुरक्षित नहीं होगी। इसलिए हमें भी वर्ल्ड कप के मैच ढाका या मीरपुर या यूएई या श्रीलंका में खेलने दिए जाएंगे?

श्रीलंका-बांग्लादेश ने यूएई में खेलने से किया है इनकार
आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पिछले एक दशक से बंद हैं। दोनों देश अब केवल तटस्थ स्थानों पर ही एक-दूसरे के खिलाफ आईसीसी इंवेंट्स या फिर एशिया कप में खेलते हैं। इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन भारत ने टीम की सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तान ने ‘हाइब्रिड मॉडल’ पेश किया, लेकिन यूएई में खेलने के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश ने इनकार कर दिया है। ऐसे में इस बात की अटकलें सबसे ज्यादा हैं कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान से बाहर ही हो सकता है।

 

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …