बीजेपी नेताओं की लाइन, भक्तों की बेकाबू भीड़ और हिंदुत्व की पुकार, बिहार में ऐसे सजा बाबा बागेश्वर का दरबार

पटना ,

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री हनुमान कथा के लिए बिहार की राजधानी पटना में हैं. बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पटना में 17 मई तक चलने वाले कार्यक्रम को लेकर एक तरफ जहां सियासत तेज है तो वहीं आम लोगों में जबरदस्त उत्साह भी नजर आ रहा है. लोग बागेश्वर धाम वाले बाबा की एक झलक पाने को बेताब नजर आ रहे हैं. पटना से 25 किलोमीटर दूर नौबतपुर में चल रहे कार्यक्रम में लाखों की तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

बागेश्वर धाम के बाबा ने रविवार को पटना के करीब नौबतपुर में दरबार लगाया था. वहां भक्तों की ऐसी भीड़ जुटी कि सांस लेना मुश्किल हो गया. आयोजकों को करीब दो लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद थी लेकिन पहुंच गए पांच से छह लाख लोग. उमड़ी भीड़ से बाबा के साथ ही आयोजक भी हैरान रह गए. इतने लोगों को संभालना मुश्किल हो गया. हालात बेकाबू हो गए और बाबा ने दरबार बीच में ही रोकने की घोषणा कर दी.

धीरेंद्र शास्त्री ने साथ ही ये भी ऐलान कर दिया कि अगला दरबार नहीं लग पाएगा. भक्त अपने घर में ही टीवी पर कथा सुनें. बागेश्वर धाम वाले बाबा ने अगला दरबार न लग पाने का ऐलान कर दिया था लेकिन आज यानी सोमवार को भी बाबा का दिव्य दरबार लगा है. नौबतपुर में कार्यक्रम के आयोजकों ने बाकायदा मंच से इसका ऐलान किया.

बाबा ने छेड़ा हिंदू राष्ट्र का राग
बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री जब मंच पर पहुंचे, हिंदू राष्ट्र का राग छेड़ दिया. उन्होंने कहा कि बिहार के लोग सनातनी हिंदुओं की एकता के प्रतीक हैं. बाबा ने आगे कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि भारत में हिंदू राष्ट्र की ज्वाला बिहार से ही जलेगी. बाबा ने हिंदू-मुस्लिम करने के आरोप को लेकर सवाल पर पहले भी कहा था कि हम तो हिंदू-हिंदू करते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री का हिंदू राष्ट्र का राग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को खूब भा रहा है और गिरिराज सिंह जैसे नेता और भी मुखर हो गए हैं. लेकिन बाबा का ये रुख सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को परेशान कर रहा है. बागेश्वर धाम वाले बाबा के इस आध्यात्मिक आयोजन में राजनीति का तड़का भी खूब नजर आ रहा है.

बाबा के सम्मान में बीजेपी नहीं छोड़ रही कोई कसर
हनुमान कथा के लिए पहुंचे बागेश्वर धाम वाले बाबा के सम्मान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे तो वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को ये भा नहीं रहा. जब बागेश्वर धाम वाले बाबा पटना एयरपोर्ट पहुंचे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ ही बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी उनके स्वागत के लिए वहां मौजूद थे. मनोज तिवारी ने तो बाबा बागेश्वर की कार खुद ड्राइव की.

पटना में बाबा का स्वागत करने पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी पहुंचे. हनुमान कथा के मंच पर आरती करते बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं का अंदाज बता रहा है कि बागेश्वर धाम के बाबा की राजनीतिक अहमियत कितनी ज्यादा है. नौबतपुर के दरबार में जब आरती शुरू हुई तो गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव, मनोज तिवारी के साथ ही बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी नजर आए.

देर रात बड़ी तादाद में होटल पहुंचे लोग
धीरेंद्र शास्त्री पटना के एक होटल में रुके हुए हैं. यहां लोगों के आने-जाने की मनाही है लेकिन फिर भी लोग यहां पहुंच रहे हैं. रात साढ़े ग्यारह बजे बड़ी तादाद में लोग उस होटल के बाहर पहुंच गए जहां बागेश्वर धाम वाले बाबा रुके हुए हैं. बाबा को लेकर लोगों में नजर आ रहे उत्साह ने सूबे के सियासी तापमान को भी बढ़ा दिया है.

 

About bheldn

Check Also

जाति जनगणना को कोई ताकत नहीं रोक सकती… इशारों-इशारों में राहुल का पीएम मोदी पर निशाना

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और …