जिन्‍न से बात, काला जादू, अब भ्रष्‍टाचार… विवादों में इमरान की रहस्‍यमय पत्‍नी बुशरा बीबी, जाएंगी जेल?

इस्‍लामाबाद

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तीसरी पत्‍नी बुशरा बीबी एक बार फिर से गंभीर विवाद में फंस गई हैं। इमरान खान की पत्‍नी बुशरा बीबी अलकादिर केस में भ्रष्‍टाचार को लेकर जांच के लपेटे में आ गई हैं। इसी मामले में पिछले दिनों उनके पति इमरान खान को जेल जाना पड़ा था। इमरान खान के जेल जाते ही पाकिस्‍तान ‘गृहयुद्ध’ जैसी स्थिति में पहुंच गया था। इमरान की पत्‍नी बुशरा बीबी सोमवार को लाहौर हाईकोर्ट में पेश हुई हैं और जहां उन्‍हें 23 मई तक के लिए जमानत मिल गई है। हालांकि अभी भी इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इमरान खान भी बुशरा बीबी के जेल जाने की आशंका जता चुके हैं। यह वही बुशरा बीबी हैं जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वह जिन्‍न से बात करती हैं और काला जादू करती हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला

जियो न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तान के जांचकर्ताओं का कहना है कि इमरान खान और उनका पूरा परिवार अलकादिर केस में भ्रष्‍टाचार में बुरी तरह से फंसा हुआ है। यही वजह दोनों ही विवादों में बने हुए हैं। इससे पहले पाकिस्‍तानी अदालतों ने इमरान खान को बड़ी राहत देते हुए उन्‍हें गिरफ्तारी के खिलाफ जमानत दे दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की जबरन गिरफ्तारी को अवैध करार दिया था। इस पूरे मामले की जांच कर रहे जांचकर्ताओं ने कहा कि ब्रिटेन की सरकार ने जानकारी दी है कि एक व्‍यक्ति के खाते में 14 करोड़ पाउंड की भारी भरकम राशि साल 2018 से 2019 के बीच में जमा थी जो पाकिस्‍तान के चर्चित रियल रियल स्‍टेट माफिया मलिक रियाज का बेटा है।

इमरान खान संग कैसे फंस रही हैं बुशरा बीबी ?
ब्रिटेन की क्राइम एजेंसी इस पैसे को निकालने पर रोक लगा दी। उसे इसके आपराधिक होने का संदेह था। आश्‍चर्य वाली बात यह थी कि इस धनराशि को जब्‍त करने पर उस रियल स्‍टेट माफिया के बेटे ने कोई विरोध नहीं किया। इस पैसे को साल 2019 में पाकिस्‍तान को लौटाने का फैसला किया गया। इस मामले को साल 2019 में पाकिस्‍तानी कैबिनेट में पेश किया गया। यह खाता मलिक रियाज के ऊपर लगाए गए 460 अरब रुपये जुर्माने का हिस्‍सा था। मलिक रियाज पर कराची के एक हाउसिंग स्‍कीम में धांधली करने पर यह जुर्माना लगाया गया था।

सूत्रों के मुताबिक इमरान खान ने मलिक रियाज के साथ सेटलमेंट को बिना कैबिनेट के सदस्‍यों की मंजूरी के अपनी अनुमति दे दी। जांचकर्ताओं ने पाया कि इस समझौते के तहत ब्रिटिश पैसे को वापस पाने के बदले में भारी धनराशि को हर्जाना पैकेज के रूप में लौटाना था। इसमें काफी बड़े पैमाने पर जमीन और 28 करोड़ 50 लाख रुपये नकद शामिल है। यह अलकादिर ट्रस्‍ट को दिया जाना था। इस ट्रस्‍ट के ट्रस्टियों में तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्‍नी बुशरा बीबी और उनके वरिष्‍ठ सलाहकार जुल्फिकार बुखारी शामिल थे। पाकिस्‍तान में शहबाज सरकार आने के बाद अब इस पूरे मामले की जांच चल रही है।

बुशरा बीबी के काला जादू, जिन्‍न से बात करने का दावा
इमरान खान की पत्नी पीटीआई सरकार के गिरने के बाद से ही विवादों में लगातार फंस रही हैं। इमरान खान की शादी विवादों में है और बुशरा बीबी पर आरोप है कि उन्‍होंने इस्‍लामिक नियमों का उल्‍लंघन किया। इमरान खान और बुशरा बीबी की शादी साल 2018 में हुई थी। इमरान खान सूफी संप्रदाय की तरह से झुकाव रखते थे और एक मजार पर जाने के दौरान बुशरा बीबी के घर पर ही रुकते थे। बुशरा उस समय शादीशुदा थीं। खुद को ‘पीर’ बताने वाली बुशरा बीबी ने कहा कि उन्‍होंने सपना देखा है कि अगर इमरान उनसे शादी करते हैं तो पीएम बनेंगे। बुशरा का यह अनुमान सही हुआ और इमरान खान पीएम बने। इसके बाद बुशरा ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर एक तरह से कब्‍जा सा कर लिया।

पीटीआई के कई नेता बुशरा के प्रति वफादार हैं। बुशरा बीबी को गॉडमदर वाला दर्जा मिला हुआ है। बुशरा बीबी के बारे में दावा किया जाता है कि वह काला जादू करती हैं। एक बार बुशरा बीबी के लिए दरवाजा खोलने में देरी होने पर 20 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया था। लाहौर हाईकोर्ट में आज पेश किए जाने के दौरान भी बुशरा बीबी को चारों ओर से उनके मानने वाले कार्यकर्ताओं ने ढंक रखा था। पीटीआई की एक महिला सांसद ने तो यहां तक दावा किया था कि बुशरा बीबी जिन्‍नों से बात करती हैं। खुद इमरान खान ने माना है कि वह बिना बुशरा बीबी से पूछे कोई काम नहीं करते हैं।

About bheldn

Check Also

इजरायल के हमले ने दिखाया, ईरान के एयर डिफेंस सिस्टम से पार पा सकती हैं उसकी मिसाइलें

तेल अवीव ईरान की ओर से 13-14 अप्रैल की रात इजरायल पर हमला बोला गया …