यूपी निकाय चुनाव में हार पर बिफरे अखिलेश, कहा- BJP फर्जीवाड़ा कर जीती

नई दिल्ली,

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में हाल में हुए शहरी निकाय चुनाव में वोट डालने के लिए फर्जी आधार कार्डों का इस्तेमाल किया गया. उनका दावा है कि इन्हीं फर्जी आधार कार्डों की वजह से बीजेपी ने निकाय चुनाव में जीत दर्ज की. अखिलेश ने तालग्राम में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि चुनाव के दौरान अधिकारी बीजेपी नेताओं के निर्देश पर काम कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि कन्नौज में हजारों की संख्या में फर्जी आधार कार्ड मिले हैं. जब आधार कार्ड फर्जी हैं तो वोट भी फर्जी हैं. इस हिसाब में बीजेपी की जीत भी फर्जी हुई. कुछ अधिकारी चुनावों के दौरान बीजेपी की ओर से काम कर रहे थे. बीजेपी की एक महिला विधायक ने कई मतदान केंद्रों का दौरा किया और फर्जी वोट डाले.

‘ट्रांसजेंडर उम्मीदवार की जीत के नतीजे बदल दिए गए थे’
अखिलेश ने कहा कि चंदौली में एक ट्रांसजेंडर उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी लेकिन जीत के नतीजे बदल दिए गए. हालांकि, जब ट्रांसजेंडर लोगों ने लाठियों के साथ अधिकारियों का पीछा किया तो वास्तविक नतीजे घोषित किए गए.

उन्होंने कहा कि कन्नौज से मैनपुरी तक सरेआम वोट लूटे गए. जिस तरह से ट्रांसजेंडर लोगों ने चंदौली में लाठियां उठाकर लोकतंत्र बचाया. ठीक उसी तरह सभी को लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए तैयार रहना चाहिए.बता दें कि चार और 11 मई को दो चरणों में शहरी निकाय चुनाव हुए. इस दौरान 17 मेयर और 1401 पार्षदों का चुनाव किया गायय. 19 पार्षद निर्विरोद चुने गए.

 

About bheldn

Check Also

जाति जनगणना को कोई ताकत नहीं रोक सकती… इशारों-इशारों में राहुल का पीएम मोदी पर निशाना

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और …