शिवकुमार कैंप के विधायक भी कर रहे सिद्धारमैया का समर्थन! सीएम के ऐलान का बढ़ सकता है इंतजार

बेंगलुरु

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है। मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दोनों दावेदारों डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के साथ मुलाकात की। बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान डीके शिवकुमार ने सीएम पद की मांग कर दी जबकि अधिकतर विधायक सिद्धारमैया के समर्थन में हैं। इसके बाद अब कांग्रेस में डीके शिवकुमार को मनाने के लिए प्रयास जारी है। उधर सूत्रों के मुताबिक, डीके शिवकुमार कैंप के विधायक भी दबी जुबान से सिद्धारमैया को समर्थन दे रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं। उन्हें डीके शिवकुमार के खेमे के विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। सूत्रों के मुताबिक, डीके शिवकुमार खेमे के विधायक तटस्थ रुख अपना रहे हैं। वे चुप हैं क्योंकि सिद्धारमैया ने विधानसभा चुनाव के दौरान उनके लिए भी प्रचार किया था।

कर्नाटक जा सकते हैं खरगे
ऐसे में दोनों पक्षों के बीच गतिरोध को देखते हुए कांग्रेस को नए मुख्यमंत्री की घोषणा करने में समय लग सकता है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे जल्द ही कर्नाटक का दौरा करेंगे और पार्टी नेताओं और विधायकों से मुलाकात कर मामले पर उनकी राय लेंगे।वहीं पार्टी के सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने दोपहर में खरगे से उनके आवास में मुलाकात की और उन्हें बताया कि वह और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी मुख्यमंत्री पद पर उनके फैसले से सहमत होंगे।

शिवकुमार और सिद्धारमैया से बारी-बारी से मुलाकात
कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए कांग्रेस में मंगलवार को भी गहन मंथन जारी रहा। इससे पहले पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रबल दावेदार माने जा रहे दोनों नेताओं सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात की। खरगे ने सोमवार को भी पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की थी। पर्यवेक्षकों ने नवनिर्वाचित विधायकों की राय के आधार पर उन्हें अपनी रिपोर्ट भी सौंपी थी।

पहले शिवकुमार खरगे के आवास पर पहुंचे और वहां करीब आधे घंटे तक रहे। उनके जाने के बाद सिद्धरमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की। सिद्धरमैया एक घंटे से अधिक समय तक खरगे के आवास पर रहे। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया से बात नहीं की।

About bheldn

Check Also

विजयन के टारगेट करने पर कांग्रेस ने साफ किया CAA पर स्टैंड, चिदंबरम ने बताया सरकार बनने पर क्या करेंगे

तिरुवनंतपुरम कांग्रेस की अगुवाई वाली I.N.D.I.A अलायंस अगर सत्ता में आया तो पार्टी सीएए को …