ई बाबा कौन हैं… हम नहीं जानते, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर पहली बार बोले लालू यादव

पटना

आरजेडी प्रमुख लालू यादव 18 दिन बाद पटना से दिल्ली गए। दिल्ली जाने से पहले पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने कहा कि 2024 में बीजेपी का सफाया हो जाएगा। पत्रकारों ने जब लालू यादव से बागेश्वर बाबा को लेकर सवाल किया तो उन्होंने एक लाइन में कहा कि कौन हैं? लालू यादव के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी गईं है। खबर है कि दिल्ली जाने के बाद डॉक्टर की सलाह पर सिंगापुर भी जा सकते हैं। बता दें कि किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वे जब से दिल्ली लौटे हैं, तब से जांच के लिए सिंगापुर नहीं गए हैं। 4 दिसंबर को सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने किडनी डोनेट की है।

पटना में हैं बाबा बागेश्वर
राजधानी पटना में इन दिनों बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा चल रही है। दावा किया जा रहा है कि इस कथा को सुनने के लिए प्रतिदिन लाखों लोग पहुंच रहे हैं। भीड़ को देखते हुए धीरेंद्र शास्त्री खुद लोगों से नहीं आने की अपील की है। इस बीच, शास्त्री के पटना आगमन को लेकर भी जहां सियासत खूब हो रही है वहीं इसके मायने भी निकाले जा रहे। बागेश्वर धाम सरकार का यह कार्यक्रम 17 मई तक चलेगा।

शुरू से विरोध कर रही राजद
राजद जहां शास्त्री के पटना दौरे को लेकर शुरू से विरोध में खड़ी है, वहीं भाजपा के कई वरिष्ठ नेता हनुमंत कथा में शामिल हो चुके हैं। राजद के नेता और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कथा में जाने से साफ इनकार कर दिया था। वहीं भाजपा महागठबंधन पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगा रही है। अब लालू यादव ने बागेश्वर बाबा को जानते ही नहीं है।

दूसरी ओर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने साफ तौर पर कहा कि लालू यादव हों या तेजस्वी-नीतीश, ये लोग वहीं जाना पसंद करते हैं, जहां जालीदार टोपी हो। उन्होंने कहा कि हनुमंत कथा से वोट बैंक की राजनीति पूरी नहीं हो रही है, इसलिए तेजस्वी यादव बागेश्वर बाबा के दरबार में नहीं जा रहे हैं।

About bheldn

Check Also

UP बीजेपी अध्यक्ष ने दोनों डिप्टी सीएम के साथ की बैठक, CM योगी रहे नदारद

नई दिल्ली, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गैर-मौजूदगी में लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य …